IPL में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी! जानिए धोनी-विराट का कहां आता है नंबर?

Published
IPL 2024

नई दिल्ली/डेस्क: दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का अपना अलग ही क्रेज है दुनियाभर के खिलाड़ी आईपीएल में एक साथ खेलते है। आईपीएल हर साल भारत में खेला जाता है। इस लीग में युवा से लेकर सीनियर खिलाड़ी सब एक साथ खेलते है। जहां एक तरफ आईपीएल में भारतीय टीम को कई शानदार खिलाड़ी दिए है तो वहीं आईपीएल बहुत से खिलाड़ियों को मालामाल भी किया है। आज हम आपको ऐसे क्रिकेटरों की जानकारी देने जा रहे है जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई की है।

1. रोहित शर्मा

आईपीएल में सबसे ज्यादा करने के मामले में पहले नंबर पर नाम आता है टीम के इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का। रोहित आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते है और इस टीम के कप्तान भी है। अभी तक रोहित शर्मा ने आईपीएल से लगभग 178 करोड़ की कमाई की है जो किसी भी खिलाड़ी की आईपीएल से सबसे ज्यादा कमाई है।

2. महेंद्र सिंह धोनी

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर नाम आता है टीम इंडिया के सबसे सफल और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई को 5 बार चैंपियन बनाया है। आईपीएल के हर सीजन में धोनी का जलवा देखने को मिलता है। वहीं आईपीएल से धोनी अभी तक लगभग 176 करोड़ रुपये कमा चुके हैं।

3. विराट कोहली

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी आईपीएल में करोड़ों की कमाई करने से पीछे नहीं हटे है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले विराट कोहली भले ही आज तक अपनी टीम को एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं दिला सके हो लेकिन विराट आईपीएल से कमाई करने के मामले में तीसरे नंबर पर है। विराट कोहली ने आईपीएल से अभी तक लगभग 172 करोड़ रुपये की कमाई की है।

लेखक- विशाल राणा