Delhi-NCR में लोगों को मिली गर्मी से राहत, बारिश से मौसम हुआ सुहावना

Published
Image Source: Pixaby

नई दिल्ली/डेस्क: पूरे दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और में सुबह से ही अच्छी बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं। इस अचानक आंधी-बारिश से दिल्ली-नोएडा का मौसम सुहावना हो गया है। अगस्त के महीने में अब तक कम बारिश होने के बावजूद, मौसम विभाग ने हल्की बारिश की संभावना जताई थी। इस सुबह की बारिश से लोगों को कई दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

शुक्रवार को दिल्ली का मौसम अत्यधिक गर्म रहा, जहां अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री तक पहुंच गया। यह सामान्य से चार डिग्री अधिक है। पिछले अगस्त महीने में भी इस स्तर तक तापमान नहीं था। 2021 में अधिकतम तापमान 38 डिग्री पर था। मौसम विभाग के अनुसार अगस्त के शेष दिनों में बारिश की संभावना कम है, और बूंदाबांदी की संभावना है।

पूरे दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी

गर्मी के मौसम में पूरे दिल्ली-एनसीआर में उमस बढ़ गई है। शुक्रवार को जहां अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री रहा, तो न्यूनतम तापमान भी 28.2 डिग्री रहा, जो कि सामान्य से दो डिग्री अधिक है। वायु में नमी का स्तर 53% से 77% तक रहा। गर्म इलाकों में फरीदाबाद, नजफगढ़, पीतमपुरा और सीडब्ल्यूजी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री रहा, जबकि उनके न्यूनतम तापमान 30.1 डिग्री से 31.1 डिग्री तक रहा।

मौसम कैसा रहेगा

आगामी दिनों में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री के आसपास और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के करीब रह सकता है। 20 और 21 अगस्त को भी बूंदाबांदी की संभावना है, और तापमान 36-37 डिग्री के बीच रह सकता है। इसके बाद, 22 अगस्त को भी बूंदाबांदी की संभावना है, और मौसम शुष्क रह सकता है। 23 और 24 अगस्त को भी मौसम शुष्क रहेगा, जबकि तापमान 37-29 डिग्री के बीच रह सकता है।

लेखक: करन शर्मा