अटकाने-लटकाने और भटकाने का काम करती है कांग्रेस, पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला

Published
जयपुर में जनसभा को संबोधित किए पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी का राजस्थान दौरा

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को राजस्थान के दौसा पहुंचे, इस दौरान पहले दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले फेज का उद्घाटन किया उसके बाद एक जनसभा को संबोधित किया। राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाला है जिसे मद्देनजर रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी 15 दिनों के भीतर राजस्थान में दो रैलियां कर चुकें और कांग्रेस को पूरी तरह घेरने में जुट गए हैं। जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने गहलोत पर भी जमकर तंज कसा।

राजस्थान के लोगों ने बीजेपी को प्रेम दिया

पीएम मोदी ने कहा अगर यहां डबल इंजन की सरकार लगी होती तो विकास की रफ्तार बहुत तेज होती। कांग्रेस केवल लटकाने-अटकाने-भटकाने का काम करती है। राजस्थान में क़ानून व्यवस्था खराब होती जा रही है। बीते दिनों से जैसी खबरें आ रहीं है, उसका एक ही संदेश है यहां की संस्कृति और गौरव को बचाना है।

स्थानिय भाषा में पढ़ाई की शुरूआत

मोदी ने अपने भाषण में कहा, मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई केवल अंग्रेजी में होने के कारण पहले गांव के पीछड़े और आदिवासी युवा वंचित रह जाते थे। इसे देखते हुए हमने स्थानिय भाषा में पढ़ाई कराने पर जोर दिया है। आज गरीब मां-बाप भी अपने बच्चों को डॉक्टर इंजीनियर बनाने का सपना देख सकते हैं।

5 हज़ार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

पीएम मोदी ने रविवार को राजस्थान में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी जिसकी लंबाई करीब 247 किलोमीटर है। बांदीकुई और जयपुर के बीच 67 किलोमीटर लंबा 4 लेन हाईवे बनाया जाएगा, जिसकी लागत 2000 करोड़ है। वहीं कोटपूतली से बाराओदानियो के बीच 4 लेन की सड़क 3,775  करोड़ रूपए की लागत से बनाई जाएगी। इसके अलावा 150 करोड़ रूपए की लागत से लालसोट और करौली के बीच 2 लेन के पक्के किनारे वाली सड़क भी बनाई जाएगी।