Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, लाहौर पुलिस पहुंची इमरान खान के घर

Published
इमरान खान
इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के सत्ता से बेदखल होने के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। बताया जा रहा है कि इमरान खान की गिरफ्तारी तय है। पाकिस्तान में सियासी घमासान बढ़ता जा रहा है ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर इमरान खान की गिरफ्तारी होती है तो पाकिस्तान में तनावपूर्ण स्थिती पैदा हो जाएगी।

इमरान के आवास पर समर्थकों का जमावड़ा

फिलहाल कई थानों की पुलिस अलर्ट पर है, पूर्व कप्तान को गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद और लाहौर की पुलिस लगी हुई है। पुलिस उनके आवास पर पहुंच चुकी है लेकिन बाहर इमरान खान के समर्थकों ने पूरे आवास को घेर रखा है।

इमरान खान के घर के बाहर समर्थकों का जमावड़ा

कोर्ट ने जमानत याचिका किया खारिज

चुनाव आयोग के बाहर प्रदर्शन करने को लेकर इमरान खान पर केस चल रहा है। कोर्ट के आदेशानुसार उन्हें 15 तारीख को कोर्ट में पेश होना था लेकिन वो पेश नहीं हुए। इमरान ने कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी, जिसे ATC (आतंकवाद रोधी अदालत) ने खारिज कर दिया।

तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

बीते साल चुनाव आयोग ने इमरान खान को प्रतिबंधित फंडिंग मामले में अयोग्य घोषित कर दिया था। जिसके बाद तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। बीते साल इस मामले में पुलिस ने आंतकवाद विरोधी कानूनों के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। इस मामले में ही इमरान खान को अंतरिम जमानत दी गई थी।