नासिर-जुनैद मर्डरः आरोपी के मां का आरोप, पुलिस ने गर्भवती बहु के पेट पर लात से मारा

Published

राजस्थान के दो मुस्लिम युवकों को गाड़ी सहित जिंदा जला देने के मामले में कार्रवाई चल रही है, भिवानी हत्याकांड की जांच जारी है, गिरफ्तारी के लिए आरोपियों की तलाश की जा रही है लेकिन इन सब के बीच एक और गंभीर मामला सामने आया है। राजस्थान पुलिस पर आरोप है कि उन्होंने गर्भवती महिला के पेट पर लात से मारा जिससे शिशु की गर्भ में ही मौत हो गई, महिला अस्पताल में भर्ती है। वहीं इस मामले में राजस्थान पुलिस की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

आरोपी के परिजनों से पुलिस की बदसलुकी

सुबह तड़के 3 बजे राजस्थान पुलिस तथाकथित आरोपी श्रीकांत के घर आई और उसके बारे में पुछताछ करने लगी। घरवालों ने जानकारी होने से इंकार किया तो पुलिस ने उनके साथ बदसलुकी की। श्रीकांत की माँ ने बताया कि उनलोगों ने मेरी गर्भवती बहु कमलेश को भी नहीं बख्शा, उसे जमीन पर धक्का देकर गिरा दिए और उसके पेट पर लात भी मारी। श्रीकांत की पत्नी 9 माह की गर्भवती थी। चोट लगने के बाद उसके पेट में तेज दर्द होने लगा।

मरा बच्चा पैदा हुआ

उसे जिला नागरिक अस्पताल मांडीखेड़ा ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बिगड़ते हालत को देखकर मेडिकल कॉलेज नलहड़ के लिए रेफर कर दिया। यहां डॉक्टरों ने जब ऑपरेशन किया तो मरा हुआ बच्चा पैदा हुआ। बच्चे के मुंह से खून आ रहा था और धड़कन बंद हो चुकी थी। श्रीकांत की मां का कहना है कि इस बच्चे के मौत की जिम्मेदार राजस्थान पुलिस है, उन्होंने ही मेरी गर्भवती बहु के पेट पर लात मारी। वहीं महिला अभी भी नाजुक हालत में ICU में भर्ती है।

राजस्थान पुलिस के खिलाफ केस

श्रीकांत की मां दुलारी देवी ने नूंह पुलिस से शिकायत दर्ज करते हुए राजस्थान पुलिस के खिलाफ सख्त कार्रवाही की मांग की है। दुलारी देवी ने बताया कि करीब 40 लोग राजस्थान पुलिस की वर्दी में सुबह 3 बजे मेरे घर पहुंचे और जबरदस्ती अंदर घुसकर हमसे पुछताछ करने लगे। जब हमने कहा कि श्रीकांत के ठिकाने के बारे में हमें नहीं पता तो हमारे साथ बदसलुकी करने लगे, उन्होंने महिलाओं के साथ भी मारपीट की।

दोषियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

दुलारी देवी ने अपनी शिकायत में कहा कि पुलिस उनके दो बेटों राहुल और विष्णु को अपने साथ लेकर गई, जिसके बाद हमें उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि मेरे दोनों बेटों को बरामद किया जाना चाहिए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। नूंह के पुलिस अधीक्षक वरूण सिंहला ने बताया कि केस राजस्थान पुलिस के खिलाफ है, दुलारी देवी की शिकायत पर हम मामले की जांच कर रहे हैं।

बजरंग दल से जुड़े 5 लोगों पर आरोप

राजस्थान पुलिस ने दो मुस्लिम युवकों को जिंदा जलाने के आरोप में बजरंग दल के 5 कार्यकर्ताओं का नाम दर्ज किया है। इसमें श्रीकांत पंडित और मोनू मानेसर का नाम भी शामिल है। फिलहाल सभी आरोपी फरार हैं। पुलिस इनके तलाश में जुटी हुई है।

दो युवकों को गाड़ी में जिंदा जलाया, बजरंग दल पर अपहरण और हत्या के आरोप

बजरंग दल पर लगे आरोपों के बाद मोनू मानेसर ने दिया बयान