दिल्ली सरकार बुजुर्गों की भावनाओं के साथ करती है खिलवाड़, पेंशन खाता जब्ती पर बोले अजय महावर

Published
अजय महावरः भाजपा विधायक
अजय महावरः भाजपा विधायक

नई दिल्ली- पेंशन खाता जब्ती की नीति को वापस लेने के लिए भाजपा के विधायकों ने कई बार विधानसभा में इस मुद्दे को उछाला है। इस संदर्भ में अजय महावर आम आदमी पार्टी पर जमकर बरसे। भाजपा विधायक अजय महावर ने कहा है कि यह खेद का विषय है कि एक ओर तो अरविंद केजरीवाल सरकार बुजुर्गों के सम्मान की बात करती है तो वहीं दूसरी ओर उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ करती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने एक नियम बना रखा है जिसके अनुसार सरकार जिन बुजुर्गों को वह पेंशन देती है उन बुजुर्गों की मृत्यु के तुरंत बाद उनके बैंक खाते में पड़ा पैसा वापस जब्त कर लेती है।

पेंशन देने के बाद वापस जब्त कर लेती है दिल्ली सरकार

महावर ने कहा कि पिछले तीन साल से एक विधायक के नाते मेरे सामने बहुत से मामले ऐसे आए हैं जहां संबंधित परिवार बहुत गरीब है और पेंशन खाते में बची राशि उनके काम आ सकती थी, लेकिन सरकार ने वह राशि जब्त कर ली। इसके अलावा ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जहां पेंशनधारी बुजुर्ग के खाते में पेंशन के अतिरिक्त उनका निजी पैसा भी था, जो जब्त कर लिया गया। उन्होंने कहा है कि दिल्ली सरकार शायद देश की एकमात्र सरकार होगी जो बुजुर्गों को पेंशन देने के बाद वापस जब्त करती है। 

कई बार उठा चुके हैं ये मुद्दा

महावर ने कहा है कि भाजपा विधायकों ने अनेक बार विधानसभा में पेंशन खाता जब्ती का यह मुद्दा उठाकर मांग की है कि सरकार अपनी यह नीति वापस ले पर दु:ख का विषय है कि बुजुर्गों का श्रवण कुमार बनने का दावा करने अरविंद केजरीवाल बुजुर्गों को यह सम्मान भी नहीं देना चाहते कि उनको दी गई पेंशन उनकी मृत्यु के बाद उनके परिजनों के काम आ सके।