दिल्ली नगरपालिका परिषद की बैठक में नागरिक और कर्मचारियों से सम्बंधित कई प्रस्तावों को मिली मंजूरी

Published

नई दिल्ली– नगरपालिका परिषद (NDMC) की बुधवार को एक बैठक आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता भारत सरकार की विदेश एवं संस्कृति राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी ने की। इस बैठक में विभिन्न नागरिक और बुनियादी ढांचों से सम्बन्धित प्रस्तावों पर विचार किया गया और उन्हें मंजूरी दी गई।

इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

इस बैठक में विभिन्न सेलुलर ऑपरेटरों और बुनियादी ढांचा प्रदाताओं सहित सार्वजनिक टिप्पणियों को आमंत्रित करने के लिए एनडीएमसी सेल्युलर टॉवर नीति के ड्राफ्ट को प्रसारित करने की मंजूरी मिली वहीं परिषद ने एनर्जी एक्सचेंज में बिक्री/खरीद के माध्यम से एनडीएमसी अधिशेष/घाटे की बिजली के प्रबंधन के लिए मैसर्स एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम लिमिटेड को सलाहकार के रूप में नियुक्त करने की मंजूरी दी। इसके अलावा परिषद ने एनडीएमसी अधिनियम 1994 की धारा 141 के अनुसार, सरकारी निकायों को कोई भी नया आवंटन करने के लिए नीति के नवीनीकरण को मंजूरी दे दी है।

NDMC के अध्यक्ष और अन्य कार्यकर्ता रहे मौजूद

इस बैठक में एनडीएमसी अध्यक्ष अमित यादव, उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय, साथ ही विधायक और सदस्य एनडीएमसी, वीरेंद्र सिंह कादियान, परिषद सदस्य कुलजीत सिंह चहल, विशाखा सैलानी, गिरीश सचदेवा, रवि कुमार अरोड़ा और सचिव एनडीएमसी, डॉ. अंकिता चक्रवर्ती में शामिल रहे।