कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर किया गया गिरफ्तार

Published

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट से गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। रायपुर में होने वाले कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने के लिए पवन खेड़ा अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ इंडिगो फ्लाईट से रवाना होने वाले थे। तभी दिल्ली पुलिस ने उन्हें फ्लाईट से उतारकर गिरफ्तार कर लिया।           असम पुलिस के आईजीपी के प्रशांत कुमार भुइंया ने बताया कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ दीमा हसाओ के हाफलोंग में मामला दर्ज किया गया है। इस मामले असम पुलिस उन्हें हिरासत में लेने के लिए दिल्ली रवाना हुई है। उन्होंने बताया कि असम पुलिस ने दिल्ली पुलिस से पवन खेड़ा को गिरफ्तार करने की अपील की थी।

कांग्रेस नेताओं का एयरपोर्ट पर धरना

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी के खिलाफ उनके साथ मौजूद अन्य नेता एयरपोर्ट पर धरना देने बैठ गए। कांग्रेस ने कहा कि यह मोदी सरकार की तानाशाही है। इसके साथ ही कांग्रेस ने इस मामले को छत्तीसगढ़ के अधिवेशने से जोड़ते हुए कहा कि यह रायपुर में होने अधिवेशन को बाधित करने की कोशिश की जा रही है। वहीं पवन खेड़ा ने ट्वीट कर बताया कि मेरे सामान में समस्या बताकर मुझे फ्लाईट से नीचे उतारा गया। नीचे आया तो मुझसे कहा गया कि आप फ्लाईट से नहीं जा सकते। उसके बाद कहा गया आपसे DCP मिलेंगे।

कांग्रेस बोली- खेड़ा को फ्लाईट से उतारा गया

कांग्रेस ने ट्वीट कर बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिल्ली से रायपुर जाने वाले थे। सभी फ्लाईट में बैठ चुके थे। उस वक्त पवन खेड़ा को फ्लाईट से नीचे उतार दिया गया। ये मोदी सरकार की तानाशाही है।

पीएम मोदी पर की थी टिप्पणी

दरअसल हाल ही में पवन खेड़ा अडानी के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था। उस दौरान उन्होंने कहा था, अगर अटल बिहारी वाजपेयी ‘जेपीसी’ बना सकते हैं तो नरेंद्र गौतम दास मोदी को क्या दिक्कत है? हालांकि इस बयान के बाद पवन खेड़ा ने अपने आस-पास मौजूद लोगों से पुछा, क्या मैंने प्रधानमंत्री का मीडिल नेम सही पुकारा है?