बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद, हत्यारे के सोशल मीडिया अकाउंट पर आ गई फॉलोअर्स की बाढ़! जानें कैसी है शिव कुमार की Digital लाइफ?

Published

Baba Siddiqui Murder Case: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी के दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले हत्यारों में से एक उत्तर प्रदेश के बहराइच का रहने वाला फरार शिव कुमार गौतम कई महीनों से सोशल मीडिया पर अपने “गैंगस्टर” होने का दिखावा कर रहा था. उसने 24 जुलाई को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट में उसने लिखा, “यार तेरा गैंगस्टर है जानी”. पोस्ट में शेयर की गई फोटो में वह मोटरसाइकिल पर दिखाई दे रहा था.

बता दें कि शिव कुमार गौतम बहराइच के गंडारा गांव का मूल निवासी है. वैसे तो उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है, और वह घर से पुणे में कबाड़ की दुकान पर काम करने के लिए महाराष्ट्र गया था. न्यूज़ इंडिया को दिए एक बयान में शिव कुमार की माता ने रोते हुए इस बात को कहा था कि, “वह घर से पुणे भंगार की दुकान पर काम करने के लिए गया था.”

पीटीआई के अनुसार, 8 जुलाई को शिव कुमार ने लिखा, “शरीफ बाप है # (अपशब्द)… हम नहीं (मेरे पिता कानून का पालन करने वाले व्यक्ति हैं, मैं नहीं).”

26 मई को, उसने शहर के एक छोर का संक्षिप्त वीडियो पोस्ट किया, जिसमें ‘KGF’ फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक था, जो एक भाड़े के सैनिक के बारे में है, जिसमें कुछ डायलॉग भी हैं. पोस्ट में कहा गया, “शक्तिशाली लोग स्थानों को शक्तिशाली बनाते हैं.” लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि इस हत्याकांड के बाद शिव कुमार गौतम के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या दोगुनी हो गई है.

परिवार को अभी नहीं हो रहा है यकीन!

इस घटना के बाद भी शिव कुमार के पिता सुमन को यकीन ही नहीं हो रहा था कि उसने बाबा सिद्दीकी की हत्या कर दी है. सुमन ने मीडिया को बताया कि उनका बेटा होली के दौरान आखिरी बार गंडारा में उनसे मिलने आया था. उन्होंने दावा किया था कि मुलाकात के बाद गौतम अप्रैल के पहले हफ्ते में पुणे चला गया था.

सोशल मीडिया पोस्ट में सामने आया लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम

बता दें कि कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने हत्या की जिम्मेदारी ली है. सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, सिद्दीकी की हत्या अभिनेता सलमान खान से नजदीकी के कारण की गई है. इस पोस्ट को करने वाले शख्स की तलास में गई पुलिस ने प्रवीण लोनकर नाम के एक शख्स ने पुणे से गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि वह साजिशकर्ताओं में से एक है. पुलिस उसके भाई शुभम लोनकर की भी तलाश कर रही है, जिसने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखी थी.

इस मामले में क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने रविवार (13 अक्टूबर) को बताया कि प्रवीण और शुभम दो कथित शूटरों ने उत्तर प्रदेश निवासी धर्मराज राजेश कश्यप और गौतम को शामिल किया था. वहीं, तीसरा शूटर गुरमैल बलजीत सिंह हरियाणा से है.