गुरपतवंत पन्नू की हत्या के प्रयास मामले में बैकफुट पर अमेरिका, भारत के प्रयासों पर जताई खुशी

Published
US on Pannun Murder Plot

US on Pannun Murder Plot: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू की हत्या की नाकाम कोशिश के मामले में अमेरिका लगातार भारत पर साजिशन हत्या का प्रयास करने का आरोप लगा रहा है. कुछ इसी तरह का आरोप कनाडा भी निज्जर सिंह की हत्या को लेकर भारत पर लगाता रहा है. जहां एक ओर भारत ने कनाडा के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया तो वहीं पर अमेरिकी आरोपों पर बात करने के लिए अजीत डोभाल के नेतृत्व में भारत की जांच समिति अमेरिका पहुंची. जहां दोनों देशों के बीच सहयोग और जांच प्रक्रिया पर चर्चा हुई.

भारतीय जांच समिति के सहयोग से अमेरिका संतुष्ट

गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की नाकाम साजिश को लेकर भारत के साथ हुई बैठक को अमेरिका ने संतोषजनक बताया है. अमेरिका ने जारी बयान में कहा कि गुरपतवंत सिंह पन्नू की विफल हत्या की साजिश के संबंध में भारतीय जांच समिति के साथ बैठक “सार्थक” रही और अमेरिका भारतीय जांच समिति के सहयोग से “संतुष्ट” रहा.

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने दिया बयान

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा, भारतीय टीम के साथ बैठक अच्छी रही. पन्नू हत्या में कथित तौर पर संलिप्त व्यक्ति अब भारत सरकार का कर्मचारी नहीं है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने हमें सूचित किया कि न्याय विभाग के अभियोग में जिस व्यक्ति का नाम लिया गया था वह अब भारत सरकार का कर्मचारी नहीं है. हम भारतीय टीम के सहयोग से संतुष्ट हैं. हम उनके सहयोग की सराहना करते हैं. जिस तरह से हम अपनी जांच का अपडेट उन्हें दे रहे हैं, वो भी हमें अपनी जांच का अपडेट दे रहे हैं.