Arvind Kejriwal in Janta ki Adalat: “जनता की अदालत” में केजरीवाल ने RSS प्रमुख से पूछे 5 सवाल

Published
Arvind Kejriwal in Janta ki Adalat

Arvind Kejriwal in Janta ki Adalat: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल आज यानी रविवार को जंतर-मंतर पर आयोजित ‘जनता की अदालत’ में शामिल हुए। इस दौरान केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों का भी आगाज कर दिया।

“मुझे सत्ता का लालच… CM की कुर्सी की भूख नहीं है”

इस दौरान केजरीवाल (Arvind Kejriwal in Janta ki Adalat) ने कहा, “मैंने इस्तीफा इसलिए दिया क्योंकि मैं भ्रष्टाचार करने नहीं आया था, मुझे सत्ता का लालच, CM की कुर्सी की भूख नहीं है, मैं पैसे कमाने नहीं आया, पैसे कमाने होते तो मैं इनकम टैक्स की नौकरी करता था, उसमें करोड़ों रुपए कमा लेता बल्कि हम तो देश के लिए आए थे। मोदी जी ने हमारे ऊपर देश का सबसे कठोर कानून लगाया, PMLA कानून, इसमें बेल भी नहीं मिलती, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने हम सभी को बेल दे दी।”

“दिल्ली में मेरे पास रहने के लिए घर नहीं”

“मैं इस दाग के साथ नहीं जी सकता काम करना तो दूर की बात है। मैंने अपनी जिंदगी में केवल इज्जत कमाई है। आज जब मैंने इस्तीफा दिया है, कुछ दिन में मैं मुख्यमंत्री आवास खाली कर दूंगा, आज दिल्ली में मेरे पास रहने के लिए घर भी नहीं है। मैंने दस साल में केवल आपका आशीर्वाद कमाया है।”

केजरीवाल ने RSS प्रमुख से पूछे 5 सवाल

AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, “RSS वाले कहते हैं कि हम राष्ट्रवादी और देशभक्त हैं। पूरे सम्मान के साथ मैं मोहन भागवत जी से पांच सवाल पूछना चाहता हूं-

1. जिस तरह से मोदी जी पार्टियों को तोड़ रहे हैं और देश भर में सरकारों को लालच देकर या ED और CBI की धमकी देकर गिरा रहे हैं, क्या यह सही है?

2. मोदी जी ने अपनी पार्टी में सबसे भ्रष्ट नेताओं को शामिल किया है, जिन्हें वे खुद भ्रष्ट कहते हैं, क्या आप ऐसी राजनीति से सहमत हैं?

3. भाजपा RSS की कोख से पैदा हुई है, भाजपा को गुमराह न होने देना RSS की जिम्मेदारी है, क्या आपने कभी मोदी जी को गलत काम करने से रोका है?

4. लोकसभा चुनाव के दौरान जेपी नड्डा ने कहा था कि उन्हें RSS की जरूरत नहीं है। क्या बेटा इतना बड़ा हो गया है कि वह मां को ही आंखे दिखाने लगा है? बेटा मातृ संस्था के प्रति अपनी नाराजगी दिखा रहा है। क्या आपको दुख नहीं हुआ जब उसने ऐसा कहा?

5. आप लोगों ने कानून बनाया था कि नेता 75 साल के बाद रिटायर हो जाएंगे। अमित शाह कह रहे हैं कि यह नियम मोदी जी पर लागू नहीं होगा। जो बात आडवाणी जी पर लागू होती है, वह मोदी जी पर क्यों नहीं लागू होगी?”

यह भी पढ़ें: PM Modi US Visit: जो बाइडेन ने वापस की भारत की 4 हजार साल पुरानी 297 एंटीक्स, PM मोदी ने जताया आभार