ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी IIM कोझिकोड ने ग्लोबल स्तर पर MBA कोर्स की शुरूआत, एडमिशन के लिए ऐसे करें आवेदन

Published

नई दिल्ली: यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया यानी UWA ने भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) कोझिकोड के साथ मिलकर एक ऑनलाइन ग्लोबल MBA कोर्स की शुरूआत की है, जो दो साल का डिग्री कोर्स है।

बता दें कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य आधुनिक युग के अनुसार व्यावसायिक परिदृश्य के लिए प्रोफेशनल बिजनेस मैन को तैयार करना है। इस कार्यक्रम में प्रतिभागियों को पहले वर्ष के बाद आईआईएम कोझिकोड से उन्नत व्यवसाय प्रबंधन में व्यावसायिक प्रमाणपत्र से सम्मानित किया जाएगा। पूरे कार्यक्रम के सफल समापन पर, उन्हें यूडब्ल्यूए से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (Global) में मास्टर डिग्री प्राप्त होगी।

इस कोर्स के लिए कितनी फीस देनी होगी?

बता दें कि इस सम्पूर्ण पाठ्यक्रम के लिए प्रतिभागियों (छात्रों) को ₹ 5,62,000 रुपये शुल्क देने होगा। साथ ही ये बात भी जान लें कि यह कार्यक्रम 21 दिसंबर, 2023 को शुरू होने वाला है। आवेदन प्रक्रिया 6 नवंबर, 2023 को शुरू होगी। कार्यक्रम के पहले वर्ष को संकाय द्वारा पूर्व-रिकॉर्ड किए गए वीडियो के माध्यम से पढ़ाया जाएगा।

प्रवेश पाने के लिए क्या जरूरी?

ग्लोबल एमबीए प्रोग्राम में प्रवेश पाने के लिए, आवेदकों को पहले आईआईएम कोझीकोड द्वारा प्रस्तावित एडवांस्ड बिजनेस मैनेजमेंट में प्रोफेशनल सर्टिफिकेट प्रोग्राम को न्यूनतम समग्र अधिकतम औसत अंक 60 प्रतिशत के साथ सफलतापूर्वक पूरा करना होगा।

बता दें कि 60 प्रतिशत से अधिक अंकों के साथ पास होने वाले छात्रों को दूसरा वर्ष भी सफलतापूर्वक पूरा करने पर, उन्हें पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया विश्वविद्यालय से ग्लोबल मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन से सम्मानित किया जाएगा और जिन्हें यूडब्ल्यूए पूर्व छात्र का दर्जा प्राप्त होगा।