Baba Siddiqui हत्याकांड में बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस को पहले से थी खबर, फिर क्यों नहीं उठाया कदम, समझें पूरा मामला

Published

नई दिल्ली। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड ( Baba Siddiqui murder case ) में फरार आरोपियों में से एक शुभम लोनकर को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो  बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में फरार आरोपियों में से एक शुभम लोनकर से मुंबई पुलिस ने उस समय पूछताछ की थी जब लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने अप्रैल में अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की थी। हालांकि, उसे तब इसलिए छोड़ दिया गया क्योंकि पुलिस के पास उसके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं था।

Baba Siddiqui की हत्या की रची थी साजिश

ज्ञात हो कि Baba Siddiqui की गोली मारकर हत्या के बाद शुभम लोनकर ने कथित तौर पर एक सोशल पोस्ट लिखी थी जिसमें कहा गया था कि एनसीपी नेता की हत्या के पीछे बिश्नोई गिरोह का हाथ है। इस पोस्ट में लोगों को सलमान खान और दाऊद इब्राहिम की मदद करने को आगाह किया गया था। शुभम लोनकर के भाई को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों भाइयों पर आरोप है कि उन्होंने बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश रची थी।

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का प्रमुख सदस्य है लोनकर

लोनकर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का प्रमुख सदस्य है। जिसे मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल में पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए उठाया था। कई लोगों द्वारा उसका नाम लिए जाने के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की। उस पर सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग करने वालों को पनाह देने का आरोप है। हालांकि, पुलिस ने उन्हें जाने दिया क्योंकि उनके पास कोई सबूत नहीं था। पुलिस ने बताया कि वह और प्रवीण लोंकुर इस मामले के मुख्य साजिशकर्ता थे। उन्होंने हत्या के लिए शूटर धर्मराज कश्यप और शिव कुमार गौतम को किराए पर लिया था। पुलिस ने तीन शूटरों में से दो को गिरफ्तार कर लिया है जबकि शिव कुमार गौतम फरार है।

शनिवार को हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या

Baba Siddiqui (66) को शनिवार रात मुंबई के निर्मल नगर इलाके में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर तीन लोगों ने घेर लिया और गोली मारकर हत्या कर दी। उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। रविवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया।