मराठों के खिलाफ साजिश कर रही है BJP, मनोज जरांगे ने महाराष्ट्र सरकार को दिया अल्टीमेटम

Published
मनोज जरांगे-पाटिल

Maharashtra: कार्यकर्ता मनोज जरांगे-पाटिल ने बुधवार (16 अक्टूबर) को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी द्वारा राज्य में मराठा समुदाय के खिलाफ कथित रूप से रची गई साजिश का पर्दाफाश करने की कसम खाई. बता दें कि मनोज जरांगे-पाटिल ने सीएम एकनाथ शिंदे द्वारा दिए गए बयान पर पलटवार करने हुए यह बात कही है.

सीएम शिंदे के बयान पर साधा निशाना

सीएम शिंदे ने कहा कि सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन पर निशाना साधने के बजाय, जरांगे-पाटिल को इस बात पर विचार करना चाहिए कि महाविकास अघाड़ी के नेतृत्व वाली पिछली सरकार ने किस तरह से मराठा समुदाय के साथ विश्वासघात किया.

20 अक्टूबर को फडणवीस और भाजपा का पर्दाफाश

जालना जिले के अंतरवाली-सरती गांव में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में जरांगे-पाटिल ने कहा कि 20 अक्तूबर को मैं देवेंद्र फडणवीस और भाजपा को बेनकाब करने वाला हूं. मैं उस साजिश का खुलासा करूंगा जो फडणवीस ने मराठा समुदाय को आरक्षण का लाभ देने से इनकार करने के लिए रची थी.

‘सीएम ने हमें आरक्षण देने का वादा किया था’

बता दें कि जरांगे पाटिल ने सत्ताधारी गुट पर हमला तो बोला, लेकिन शिंदे पर बोलने से परहेज किया. उन्होंने दावा किया कि सीएम ने हमें आरक्षण देने का वादा किया था, हमें उनसे उम्मीदें थीं. उन्होंने कहा कि मैंने 6 करोड़ मराठियों से कहा था कि सीएम आरक्षण के हमारे सपने को साकार करने में हमारी सहायता करेंगे. लेकिन फडणवीस ने ऐसा नहीं होने दिया.

मराठों को आरक्षण से रखा दूर

जरांगे पाटिल ने फडणवीस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने मराठों को आरक्षण से दूर रखकर उनके जीवन को नष्ट करने का प्रयास किया है. कार्यकर्ता ने कहा- फडणवीस ने गेम प्लान बनाया. उन्होंने केंद्र को बताया कि कैसे मराठों को आरक्षण से वंचित करते पार्टी OBC के माध्यम से लाभ उठाएगी.

‘फडणवीस ने अपनी शक्तियों का किया दुरुपयोग’

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि फडणवीस ने मराठा समुदाय के लोगों के जीवन को बर्बाद करने के लिए अपनी शक्तियों का दुरुपयोग किया. लेकिन अब हम चुप नहीं बैठेंगे. मैं सुनिश्चित करूंगा कि फडणवीस और भाजपा का पर्दाफाश हो और इस बात को भी सुनिश्चित करूंगा कि पार्टी को बाहर किया जाए.

यह भी पढ़ें: कौन हैं ये 5 चेहरे जिन्हें मिली Jammu- Kashmir Cabinet में जगह, समझें क्यों उमर अब्दुल्ला ने जताया भरोसा