Bomb threat: राजस्थान के 8 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, प्रशासन ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

Published

Bomb threat: राजस्थान के आठ प्रमुख रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस प्रशासन ने कड़े इंतजाम कर दिए हैं। इनमें जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अलवर, हनुमानगढ़, गंगानगर, बूंदी और उदयपुर शामिल हैं। इन सभी स्थानों पर यात्रियों और उनके सामान की सघन जांच की जा रही है। फिलहाल किसी संदिग्ध वस्तु के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन अलर्ट के बाद से सुरक्षा एजेंसियां विशेष सतर्कता बरत रही हैं।

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का धमकी भरा पत्र

हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन अधीक्षक को एक धमकी भरा पत्र प्राप्त हुआ, जिसमें पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के नाम से 30 अक्टूबर को राजस्थान के विभिन्न रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के कुछ प्रमुख स्टेशनों और महाकाल मंदिर को भी निशाना बनाने की बात कही गई है।

स्टेशनों पर जांच और निगरानी बढ़ाई गई

धमकी मिलने के बाद सभी संबंधित स्टेशनों पर स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। डॉग स्क्वॉड की मदद से हर संदिग्ध वस्तु की जांच की जा रही है, वहीं जीआरपी और आरपीएफ लगातार गश्त कर रहे हैं। यात्रियों के सामान की जांच के साथ ही रेलवे स्टेशन के आस-पास के होटल, ढाबों में भी छानबीन की जा रही है।

महाकाल मंदिर सहित प्रमुख मंदिर भी निशाने पर

धमकी भरे पत्र में 2 नवंबर को मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर और राजस्थान के प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ाने की चेतावनी भी दी गई है। इसे ध्यान में रखते हुए महाकाल मंदिर और अन्य प्रमुख धार्मिक स्थलों पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। फिलहाल, इस मामले में हनुमानगढ़ जीआरपी थाने में धमकी के संबंध में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है।