Delhi in Blast: ब्लास्ट से CRPF स्कूल की दीवार में हुआ छेद, FIR में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Published
Delhi in Blast

Delhi in Blast: दिल्ली के रोहिणी स्थित प्रशांत विहार इलाके में बीते दिन (20 अक्टूबर) हुए धमाके को लेकर दर्ज हुई FIR में एक बड़ा खुलासा हुआ है. FIR में सामने आया कि धमाके में विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है, साइट से पुलिस को सफेद पाउडर बिखरा हुआ मिला है. वहीं, CRPF स्कूल की दीवार में धमाके के कारण एक छेद भी हो गया है.

दिल्ली पुलिस ने कॉल करने वाले शख्स से की पूछताछ

दिल्ली पुलिस ने PCR कॉल करने वाले शख्स से पूछताछ की, जिसमें कॉलर ने बताया कि वो घर में सो रहा था जब जोरदार धमाके की आवाज उसने सुनी. वहीं, धमाके से कितने घंटे पहले एक्सप्लोसिव रखा गया था? इसकी जांच करने में एजेंसियां जुटी हुई हैं. सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसियों ने कई घंटे पहले की सीसीटीवी फुटेज खंगाली हैं. लेकिन अब तक की जांच में धमाके के 9 घंटे पहले की सीसीटीवी फुटेज में ऐसा कोई संदिग्ध नजर नहीं आ रहा है, जिसने सीआरपीएफ स्कूल की बाउंड्री वॉल के पास एक्सप्लोसिव रखा हो. ऐसे में जांच एजेंसियों को आशंका है कि धमाके का एक्सप्लोसिव शनिवार को भी रखा गया हो सकता है इसलिए अब शनिवार के दिन और रात का फुटेज खंगाला जा रहा है.

क्या है पूरा मामला?

20 अक्टूबर को सुबह करीब 7 बजकर 40 मिनट पर दिल्ली के रोहिणी स्थित प्रशांत विहार इलाके में धमाके की तेज आवाज सुनाई दी. जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई. यह धमाका केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (CRPF) के स्कूल की दीवार के पास हुआ था. धमाके के तुरंत बाद धुएं का एक बड़ा गुबार भी उठता देखा गया था. धमाके की वजह से आसपास के घरों और गाड़ियों के शीशे भी टूट गए. वहीं, घटना के बाद से लोगों में डर बैठ गया है. स्पेशल सेल, NIA, CRPF, FSL और NSG द्वारा ब्लास्ट की जांच की जा रही है.