Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 500 किलोग्राम कोकीन की जब्त, कीमत जान उड़ जाएंगे आपके होश!

Published

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हाल ही में 500 किलोग्राम कोकीन जब्त की है, जिसकी अनुमानित कीमत 2000 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। यह अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स बरामदगी में से एक मानी जा रही है। पुलिस के अनुसार, यह खेप एक संदिग्ध ड्रग कार्टेल से पकड़ी गई है, जो राजधानी दिल्ली में सक्रिय था।

विदेश से लाई गई थी ड्रग

बरामद की गई कोकीन विदेश से लाई गई थी और इसे दिल्ली सहित देश के अन्य हिस्सों में सप्लाई किया जाना था। इस पर स्पेशल सेल के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा, “यह बड़ी जब्ती ड्रग तस्करी के खिलाफ हमारे प्रयासों की बड़ी सफलता है और नशे के व्यापार को रोकने में एक महत्वपूर्ण कदम है।”

बता दें कि दिल्ली की स्पेशल सेल ने एक लंबी योजना के तहत कार्टेल की गतिविधियों का पीछा किया और खुफिया जानकारी इकट्ठा करने के बाद गिरफ्तारी की। जब्त की गई कोकीन को बड़े-बड़े बोरों में छिपाकर एक ट्रक में ले जाया जा रहा था, जो पड़ोसी राज्य से आ रहा था।

पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें मुख्य सरगना भी शामिल है, और उनके अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट्स से जुड़े होने की जांच की जा रही है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने कहा, “यह बरामदगी लगभग 50 लाख डोज़ के बराबर है, जो कई लोगों को नशे की लत से बचा सकती है।”