एससीओ सम्मेलन में भाग लेने पाकिस्तान पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर, कल 23rd SCO summit में लेंगे हिस्सा

Published

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर SCO के शासनाध्यक्षों की परिषद की 23वीं बैठक के लिए मंगलवार को पाकिस्तान पहुंचे। जयशंकर 24 घंटे से भी कम समय तक पाकिस्तान में रहेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक विदेश मंत्री आज रात पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा आयोजित अनौपचारिक रात्रिभोज में भी शामिल होंगे.

व्यापार और आर्थिक एजेंडा होगा SCO बैठक का मुख्य मुद्दा

23rd SCO summit को लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह बैठक संगठन के व्यापार और आर्थिक एजेंडे पर केंद्रित होगी। SCO शासनाध्यक्षों की परिषद की 23वीं बैठक 16 अक्टूबर 2024 को इस्लामाबाद में पाकिस्तान की अध्यक्षता में होगी। SCO की यह बैठक व्यापार और आर्थिक एजेंडे पर केंद्रित होती है। ज्ञात हो कि SCO CHC बैठक सालाना आयोजित की जाती है.

भारत-पाकिस्तान संबंधों पर नहीं होगी चर्चा

SCO की 23वीं बैठक में जयशंकर भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. उन्होंने एक बयान में कहा कि भारत एससीओ में सक्रिय भागीदारी निभा रहा है।  विदेश मंत्री ने कहा है कि इस्लामाबाद यात्रा के दौरान भारत-पाकिस्तान संबंधों पर किसी तरह की कोई चर्चा नहीं होगी, वह केवल SCO का प्रमुख सदस्य होने के नाते पाकिस्तान की यात्रा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Baba Siddiqui हत्याकांड में बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस को पहले से थी खबर, फिर क्यों नहीं उठाया कदम, समझें पूरा मामला