‘जेल से गैंगस्टर चला रहे गिरोह, गृह मंत्री क्या कर रहे हैं’, बाबा सिद्दिकी के मर्डर पर उदित राज ने उठाए सवाल

Published

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता उदित राज ने सोमवार को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर चिंता जताई और महाराष्ट्र सरकार और गृह मंत्रालय पर सवाल उठाए.

उदित राज ने सरकार की क्षमता पर उठाए सवाल

महाराष्ट्र सरकार और गृह मंत्रालय पर सवाल उठाते हुए उदित राज ने कहा कि यह कोई साधारण घटना नहीं है. पहले उन्हें धमकाया गया और फिर उनकी हत्या कर दी गई. सवाल उठता है कि क्या सरकार सक्षम है, क्या गृह मंत्री सक्षम हैं? क्या उन्हें पद पर बने रहना चाहिए? गैंगस्टर जेल से काम कर रहे हैं और हमारे देश के गृह मंत्री और महाराष्ट्र के गृह मंत्री क्या कर रहे हैं?  

हत्यारों को पनाह देने वाला गिरफ्तार

इससे पहले मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में पुणे से प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार कर लिया. मुंबई पुलिस के मुताबिक प्रवीण शुबू लोनकर का भाई है, जिसने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने हत्या की जिम्मेदारी ली है.

ये भी पढ़ें : ‘लापरवाह हाथी हैं, खुद की पार्टी के नेताओं को कुचलते हैं’, आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

फरार है चल रहा है शुबू लोनकर

शुबू लोनकर फिलहाल फरार है. प्रवीण लोनकर ने सिद्दीकी हत्या  मामले में दोनों आरोपियों को पुणे में पनाह दी थी. ज्ञात हो कि NCP नेता बाबा सिद्दीकी की निर्मल नगर में उनके कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने धर्मराज कश्यप और प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार किया है. 

-गौतम कुमार