Haryana Assembly Election: कांग्रेस ने हमेशा दलित नेताओं का किया अपमान- बोले अमित शाह

Published
Haryana Assembly Election

Haryana Assembly Election: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस दलित विरोधी पार्टी है। इसके साथ ही अमित शाह ने आरक्षण को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यदि कोई संविधान की रक्षा कर सकता है तो वो पीएम नरेंद्र मोदी हैं। बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) 5 अक्टूबर को होना है। वहीं, नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे।

कांग्रेस पार्टी दलित विरोधी पार्टी – अमित शाह

टोहाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस पार्टी दलित विरोधी पार्टी है। कांग्रेस ने हमेशा दलित नेताओं का अपमान किया है, चाहे वह डॉ. अशोक तंवर हों या कुमारी शैलजा हो। डॉ. बीआर अंबेडकर को कांग्रेस के सत्ता में रहने तक भारत रत्न नहीं दिया गया। भाजपा ने बीआर अंबेडकर के सम्मान में पंचतीर्थ की स्थापना की है और संविधान दिवस घोषित किया है।”

राहुल गांधी के बयान पर भी साधा निशाना

अमित शाह ने राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयान पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा- पूरा देश सिख गुरुओं पर नाज करता है। हर घर में नानक देव महाराज की तस्वीर लगी है और ये राहुल बाबा कहते हैं कि सिखों को भारत में पगड़ी पहनने की स्वतंत्रता नहीं है। सिखों को भारत में कड़ा पहनने की स्वतंत्रता नहीं है, गुरुद्वारा जाने की इजाजत नहीं है। राहुल बाबा आप किस भारत की बात कर रहे हैं? भारत में सभी शान से पगड़ी बांधकर गुरुग्रंथ साहब के सामने अपना मत्था टेकते हैं।

यह भी पढ़ें: Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति मंदिर में 4 घंटे तक चला शुद्धिकरण अनुष्ठान, भगवान वेंकटेश्वर स्वामी से मांगी गई माफी