India Vs New Zealand: बारिश के बाद लड़खड़ाई भारतीय पारी, नहीं काम आया Virat Kohli का नंबर 3 दांव

Published
India Vs New Zealand Virat Kohli number 3 bet did not work

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों के सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल बारिश के रद्द होने के बाद दूसरे दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी. भारतीय कप्तान का यह फैसला दूसरे दिन के लंच तक टीम के पक्ष में नहीं रहा. दूसरे दिन लंच तक टीम इंडिया ने पहली पारी में  महज 34 रन पर अपने 6 विकेट गंवा दिए.  

फिर नंबर 3 पर बल्लेबाजी में फेल हुए Virat Kohli

इससे पहले  शुभमन गिल के चोटिल होने पर  Virat Kohli ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में  नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का रिस्क लिया  भारतीय बल्लेबाज का यह कदम विफल रहा. कोहली 9 गेंदों पर शून्य पर आउट हो गए.

नंबर 4 पर Virat Kohli को सबसे ज्यादा सफलता

विराट कोहली ने अपने 116 टेस्ट के करियर में सिर्फ़ छह बार नंबर 3 पर बल्लेबाजी की है. इस दौरान उन्होंने 19 की औसत से सिर्फ़ 97 रन बनाए हैं. नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए उनके नाम कोई अर्धशतक नहीं है. इस नंबर पर उनका उच्चतम स्कोर 41 है.  न्यूजीलैंड से पहले आखिरी बार उन्होंने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी की थी. टेस्ट में कोहली का पसंदीदा नंबर 4 है ,जहाँ उन्हें इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा सफलता मिली है

भारतीय टीम ने किए दो बदलाव

टॉस के बाद भारतीय कप्तान ने कहा, ”हम बोर्ड पर रन बनाना चाहते हैं. भारत ने पिछले टेस्ट की अपनी एकादश में दो बदलाव किए. चोटिल  शुभमन गिल और आकाश दीप के जगह सरफराज खान और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया. जबकि न्यूजीलैंड तीन तेज गेंदबाजों के मैदान में उतरी.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप  तालिका में शीर्ष पर है भारतीय टीम

भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में शीर्ष पर है. भारतीय टीम अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में 3-0 की जीत जाती है तो अगले साल जून में लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल के लिए उसकी जगह लगभग पक्की हो जाएगी. श्रृंखला का दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा टेस्ट 1 नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें : क्या है Citizenship Act का Section 6A, जिसकी वैधता रहेगी बरकरार, समझें पूरा मामला