Iran Alcohol News: जहरीली शराब पीने से अस्पताल में भर्ती हुए 100 से ज्यादा लोग,महिलाएं सहित 26 की मौत

Published
Iran Alcohol News

नई दिल्ली। ईरान में बेहद दर्दनाक घटना (Iran Alcohol News) सामने आई है। सरकारी मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार देश के पश्चिमी और उत्तरी प्रांतों के कई शहरों में जहरीली शराब पीने से कुछ महिलाएं सहित कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई है।

पश्चिमी और उत्तरी प्रांतों की है घटना

जानकारी के अनुसार देश पश्चिमी प्रांत के हमादान और उत्तरी प्रांतों के माजंदरान और गिलान के के विभिन्न शहरों और कस्बों के लोगों ने शराब में मिली जहरीली मेथनॉल गटक ली। जिसके बाद सैकड़ों लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। हांलाकि रिपोर्ट में किसी मादक पेय का स्रोत स्पष्ट नहीं था।

पहले भी हो चुकी है मौत

ज्ञात हो कि इससे पहले 2023 और 2020 में भी ईरान में ऐसी(Iran Alcohol News) घटना सामने आई थी। जहरीली शराब पीने की वजह से 2023 साल 300 लोग गंभीर रूप से बीमार हुए थे। इस दौरान 40 लोगों की मौत हुई थी। वहीं 2020 में देश में 700 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। हैरान करने वाली बात है कि देश में शराब पीने पर पाबंदी है। लेकिन देश में शराब पीने वालों की संख्या कम नहीं है।

ईरान में शराब की बिक्री और सेवन पर पूर्ण पाबंदी

ज्ञात हो कि 1979 की इस्लामी क्रांति के बाद से ईरान में शराब की बिक्री(Iran Alcohol News) और सेवन पर पूर्ण पाबंदी है। लेकिन लोग घर पर ही यूट्यूब और सोशल मीडिया पर वीडियोज देखकर चोरी-छिपे इसका निर्माण करते है। वहीं कुछ लोग इसकी तस्करी भी करते हैं।

-गौतम कुमार