Israel–Hamas War Update: इजरायली हमले से उत्तरी गाजा में 73 लोगों की मौत! IDF ने मौतों के दावे पर जताया संदेह

Published
Israel–Hamas War Update

Israel–Hamas War Update: उत्तरी गाजा में बेत लाहिया पर एक इजरायली हमले में करीब 73 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. यह जानकारी अल जज़ीरा ने गाजा के अधिकारियों के हवाले से दी है. वहीं, गाजा के सरकारी मीडिया कार्यालय ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि अभी भी बचाव अभियान जारी है.

IDF ने मौतों के दावे पर जताया संदेह

वहीं, इज़राइल रक्षा बलों (IDF) ने हमास के 73 मौतों के दावे पर संदेह जताया है. साथ ही कहा है कि इसे बढ़ा-चढ़ा कर बताया गया है. इजराइल डिफेंस फोर्स (IDF) ने कहा है, कि वह हताहतों की रिपोर्ट की जांच कर रहा है.

बेंजामिन नेतन्याहू के आवास पर हमला

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आवास पर शनिवार को हिजबुल्ला ने ड्रोन हमला किया था. उस समय बेंजामिन नेतन्याहू अपने आवास पर नहीं थे. लेकिन हिजबुल्ला के हमले पर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि “आज ईरान के समर्थित हिजबुल्लाह द्वारा मेरे और मेरी पत्नी की हत्या करने का प्रयास एक गंभीर गलती थी. यह मुझे या इज़राइल राज्य को हमारे भविष्य को सुरक्षित करने के लिए अपने दुश्मनों के खिलाफ उचित युद्ध जारी रखने से नहीं रोकेगा. मैं ईरान और उसकी बुराई की धुरी में मौजूद उसके प्रतिनिधियों से कहता हूं, जो कोई भी इज़राइल के नागरिकों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.”

इसी के साथ उन्होंने आगे लिखा कि, “हम आतंकवादियों और उन्हें भेजने वालों को खत्म करना जारी रखेंगे. हम अपने बंधकों को गाजा से घर लाएंगे, और हम अपनी उत्तरी सीमा पर रहने वाले अपने नागरिकों को सुरक्षित उनके घर लौटाएंगे. इज़राइल हमारे सभी युद्ध उद्देश्यों को प्राप्त करने और आने वाली पीढ़ियों के लिए हमारे क्षेत्र में सुरक्षा वास्तविकता को बदलने के लिए प्रतिबद्ध है.” इसी के साथ इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अंत में लिखा, “हम मिलकर लड़ेंगे, और भगवान की मदद से साथ मिलकर हम जीतेंगे”