Mithun Chakraborty: ‘दादा साहेब फाल्के’ पुरस्कार से सम्मानित किए जाएंगे मिथुन चक्रवर्ती, PM मोदी ने दी बधाई

Published
Mithun Chakraborty

Mithun Chakraborty: मशहूर अभिनेता और भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जाएगा। यह सम्मान मिथुन चक्रवर्ती को 70वें राष्ट्रीय फिल्म समारोह में 8 अक्टूबर को दिया जाएगा। दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की घोषणा पर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का पहला रिएक्शन सामने आया है।

मेरी यात्रा थाली में परोस कर नहीं मिली- मिथुन चक्रवर्ती

उन्होंने दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की घोषणा पर कहा कि “मैं यह पुरस्कार अपने परिवार और दुनिया भर के प्रशंसकों को समर्पित कर रहा हूं। मेरी यात्रा थाली में परोस कर नहीं मिली है। मेरे लिए हर दिन संघर्षपूर्ण था।”

PM मोदी ने मिथुन चक्रवर्ती को दी बधाई

वहीं, पीएम मोदी ने Mithun Chakraborty को बधाई देते हुए कहा, “खुशी है कि मिथुन चक्रवर्ती को भारतीय सिनेमा में उनके अद्वितीय योगदान को मान्यता देते हुए प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वह एक सांस्कृतिक प्रतीक हैं, जो अपने बहुमुखी प्रदर्शन के लिए पीढ़ियों से प्रशंसित हैं। उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं।”

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी जानकारी

बता दें, मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा, “मिथुन दा की उल्लेखनीय सिनेमाई यात्रा पीढ़ियों को प्रेरित करती है! यह घोषणा करते हुए सम्मानित महसूस हो रहा है कि दादा साहब फाल्के चयन जूरी ने महान अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को भारतीय सिनेमा में उनके प्रतिष्ठित योगदान के लिए पुरस्कार देने का फैसला किया है। 8 अक्टूबर, 2024 को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में प्रस्तुत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi in Haryana: हरियाणा में गरजे राहुल गांधी, पीएम मोदी और अडानी पर साधा निशाना!