Munawar Faruqui Death Threat: लॉरेंस बिश्नोई के UK स्थित इस सहयोगी से है मुनव्वर फारुकी को जान का खतरा, जांच में हुआ खुलासा

Published
Munawar Faruqui Death Threat

Munawar Faruqui Death Threat: महाराष्ट्र के मुंबई में पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दिकी की हाल ही में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इस घटना के बाद से पूरे शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं. वहीं, घटना के बाद से अभिनेता सलमान खान के साथ उनके घर की भी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. क्योंकि बाबा सिद्दिकी हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है, जो पहले से ही सलमान खान की जान के पीछे पड़े हैं. वहीं, इस गैंग के निशाने पर स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी भी हैं.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर मुनव्वर फारुकी

ज्ञात हो तो पिछले महीने कॉमेडियन मुनव्वर एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग में भाग लेने के लिए दिल्ली गए थे. जहां उन्हें निशाना बनाने की कोशिश की गई थी. लेकिन इसी बीच पुलिस की सूझबूझ से फारुकी को स्थिति के बारे में सचेत किया गया जिसके बाद वह मुंबई के लिए रवाना हो गए।

साजिश के पीछे UK स्थित गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सहयोगी

घटना के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की जांच में पता चला है कि स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को निशाना बनाने की साजिश के पीछे यूनाइटेड किंगडम स्थित गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सहयोगी है, जिसने दिल्ली में दो लोगों को हिट आउटसोर्स किया था। यह जानकारी तब सामने आई जब नादिर शाह की हत्या की जांच कर रही थी.

जानें, कैसे हुआ खुलासा?

दरअसल, पिछले महीने अफगान नागरिक नादिर शाह की हत्या के बाद पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया और पाया कि इस हमले के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ था. सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ करते समय पुलिस को पता चला कि उनमें से कुछ लोगों ने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के एक प्रमुख होटल की भी रेकी की थी, लेकिन उस समय उन्हें अपने लक्ष्य के बारे में पता नहीं था। जानकारी के आधार पर जब न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के होटल का दौरा किया गया तो मेहमानों की सूची में फारुकी का नाम पाया गया। जांच में यह भी सामने आया कि “गोदारा ने उनसे फोन पर संपर्क किया था और फारुकी को खत्म करने के लिए कहा था।”