J&K Election Result 2024: जम्मू-कश्मीर में जीत के बाद उमर अब्दुल्ला का पहला बयान आया सामने; कहा- ‘केंद्र से लड़कर हल नहीं होंगे जम्मू-कश्मीर के मुद्दे’

Published

J&K Election Result 2024: जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (JKNC) के उपाध्यक्ष और नवनिर्वाचित विधायक उमर अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार के साथ समन्वय पर अपने विचार व्यक्त किए हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दों का समाधान दिल्ली (केंद्र सरकार) से लड़कर नहीं हो सकता है।

उमर अब्दुल्ला का कहना है, “पहले सरकार बनने दीजिए, फिर यह सवाल उस मुख्यमंत्री से पूछिए जो चुने जाएंगे। मेरी राय यह है कि केंद्र के साथ समन्वय बनाना जरूरी है। हमारे मुद्दे और समस्याएं दिल्ली से लड़कर हल नहीं होंगी। हम बीजेपी की राजनीति को स्वीकार नहीं करते और बीजेपी हमारी राजनीति को, लेकिन यह हमारी मजबूरी नहीं है कि हम केंद्र से लड़ें।”

उन्होंने स्पष्ट किया कि भले ही उनकी पार्टी का बीजेपी से राजनीतिक मतभेद हो, लेकिन केंद्र सरकार के साथ अच्छे संबंध रखना जम्मू-कश्मीर के लोगों के हित में है। उमर अब्दुल्ला ने कहा, “मुझे लगता है कि केंद्र के साथ अच्छे संबंध रखना जम्मू-कश्मीर और इसके लोगों के लिए फायदेमंद होगा। लोग झगड़ों के लिए नहीं बल्कि नौकरियों, प्रगति, राज्य का दर्जा, बिजली आपूर्ति में राहत और अन्य समस्याओं के समाधान के लिए वोट करते हैं।”

राज्य की प्राथमिकताएं; रोजगार, विकास और राज्य का दर्जा

उमर अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग प्रगति और विकास चाहते हैं, न कि केंद्र के साथ विवाद। उन्होंने उम्मीद जताई कि नई सरकार बनने के बाद राज्य के विकास, रोजगार और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान दिया जाएगा।

उमर अब्दुल्ला के बयान से यह स्पष्ट है कि जम्मू-कश्मीर के भविष्य के लिए केंद्र सरकार के साथ समन्वय और सहयोग महत्वपूर्ण है। राज्य के मुद्दों का समाधान शांति और समझौते से होना चाहिए, न कि संघर्ष से।