Haryana Election: हरियाणा में पार्टी हाईकमान Kumari Selja को नहीं कर सकता नजरअंदाज : कांग्रेस सांसद

Published

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद Kumari Selja ने हरियाणा के संभावित मुख्यमंत्री के लिए कांग्रेस की पसंद को लेकर चुनौती दी है। शैलजा ने कहा कि अगर कांग्रेस जीतती है तो सीएम का चयन पार्टी हाईकमान करेगा, लेकिन उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

मुख्यमंत्री पद को लेकर Kumari Selja क्या कहा?

एक समाचार एजेंसी को दिए गए साक्षात्कार में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सिरसा से सांसद Kumari Selja ने कहा कि वो एक वरिष्ठ नेता हैं और उनमें इतना वजन है कि उन्हें शीर्ष पद के लिए अग्रणी माना जा सकता है। उन्होंने मुख्यमंत्री पद के दावेदारी को लेकर कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री कौन होगा? इसका जवाब तो हाईकमान को ही देना होगा, वे ही फैसला करेंगे। कुछ लोग हैं जो विचाराधीन क्षेत्र में होंगे, और मुझे लगता है कि शैलजा भी वहां होंगी। कांग्रेस सांसद ने कहा कि वरिष्ठता में, काम में, सब चीज़ों में उनका नाम और राजनीति में वो अग्रणी हैं। पार्टी में वरिष्ठता, किए गए काम और अन्य बाकी सब कुछ देखा जाएगा, तो ऐसे में शैलजा को हाईकमान नज़र अंदाज़ तो नहीं करेगा।

दिल्ली में बहुत सारी अफवाहें फैलती हैं: Kumari Selja

कांग्रेस सांसद ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की किसी भी अटकल को खारिज कर दिया। ज्ञात हो कि इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेताओं ने उनके कांग्रेस छोड़ने की अटकलें लगाई थीं और यह दावा किया कि पार्टी उन्हें उचित सम्मान नहीं दे रही है। दावे और अटकलों को लेकर उन्होंने कहा, शैलजा कहीं नहीं जाएंगी, शैलजा क्यों जाएंगी? दिल्ली में बहुत सारी अफवाहें फैलती हैं, दिल्ली अलग है लेकिन मेरे क्षेत्र के लोग मुझे अच्छी तरह से जानते हैं।

हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान

हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा, जिसकी मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। ज्ञात हो कि 2019 के चुनावों में भाजपा ने राज्य में 40 सीटें हासिल करके सबसे बड़ी पार्टी बनी थी, जबकि कांग्रेस ने 30 सीटें जीतीं।

-गौतम कुमार