वाराणसी दौरे पर PM मोदी, करोड़ों की विकास परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

Published
PM Modi Varanasi Visit

PM Modi Varanasi Visit: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर (रविवार) यानी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. इस बीच पीएम मोदी वाराणसी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 2 बजे हरिहरपुर स्थित तुलसीपट्टी गांव में आरजे शंकर आई हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे. साथ ही इस बीच प्रधानमंत्री एक जनसमूह को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम 4:15 बजे वाराणसी के सिगरा स्थित वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अलग कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

PM मोदी आज देश को देंगे करोड़ों की सौगात

कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रनवे का विस्तार और एक नए टर्मिनल भवन का निर्माण करने का शिलान्यास करेंगे, जिसकी लागत लगभग 2870 करोड़ रुपये है. इसके अलावा, पीएम मोदी आगरा हवाईअड्डे पर 570 करोड़ रुपये से ज्यादा, दरभंगा हवाईअड्डे पर लगभग 910 करोड़ रुपये और बागडोगरा हवाईअड्डे पर लगभग 1550 करोड़ रुपये के न्यू सिविल एन्क्ले का शिलान्यास भी करेंगे.

प्रधानमंत्री 220 करोड़ रुपये से अधिक लागत के रीवा हवाई अड्डे, मां महामाया हवाई अड्डे, अंबिकापुर और सरसावा हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवनों का उद्घाटन करेंगे. वहीं, प्रधानमंत्री खेलो इंडिया योजना और स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 210 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाले वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पुनर्विकास के चरण 2 और 3 का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी सारनाथ में बौद्ध धर्म से संबंधित क्षेत्रों के पर्यटन विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे. इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी बाणासुर मंदिर और गुरुधाम मंदिर में पर्यटन विकास कार्यों, पार्कों के सौंदर्यीकरण और पुनर्विकास आदि जैसी कई अन्य पहलों का भी उद्घाटन करेंगे.