तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका गए PM Modi आज करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात, बाइडेन ने सोशल मीडिया पोस्ट कर जताई मिलने की उत्सुकता

Published
PM Modi reaches US, will hold bilateral talks with President Biden

नई दिल्ली। अपने दिन दिवसीय दौरे (PM Modi US Visit) पर अमेरिका गए प्रधानमंत्री मोदी आज रात 10:30 बजे राष्ट्रपति बाइडेन से मुलाकात करेंगे। अमेरिकी दौरे पर क्वाड शिखर सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे।

तीन दिवसीय दौरे का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम क्वाड के सदस्य देशों के शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। उससे पहले अपने दौरे के पहले दिन डेलावेयर के विलमिंगटन में आयोजित क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसके बाद 22 सितंबर को वह न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय से जुड़े कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और लोगों से मुलाकात करेंगे। फिर दौरे आखिरी दिन पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र के ‘समिट ऑफ द फ्यूचर’ में भाग लेंगे।

PM Modi के स्वागत के लिए हूँ तत्पर : बाइडेन

अपने तीन दिवसीय दौरे के लिए PM Modi शनिवार शाम करीब 7.45 बजे फिलाडेल्फिया अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे। उनके आगम को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने X पर पोस्ट किया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने लिखा कि आज मैं प्रधानमंत्री अल्बानीज़, मोदी और किशिदा का अपने घर डेलावेयर में स्वागत करूंगा। ये नेता न केवल एक स्वतंत्र और खुले इंडो-पैसिफिक को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हैं, वे मेरे और हमारे राष्ट्र के मित्र हैं। मैं आगे शिखर सम्मेलन में हम जो कुछ भी हासिल करेंगे, उसके लिए तत्पर हूं।”

-गौतम कुमार