विधानसभा चुनाव रिजल्ट पर Rahul Gandhi ने तोड़ी चुप्पी, कहा- क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को कराएंगे अवगत

Published

नई दिल्ली। दो राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद आए नतीजों पर कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi ने पहली प्रतिक्रिया दी हैं। उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया में चुनावी नतीजों के लिए मतदाताओं का आभार जताया और पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रयास की सराहना की। उन्होंने अपने प्रतिक्रिया में नतीजों को लेकर चुनाव आयोग से अपनी शिकायत रखने की बात भी कही।

जम्मू कश्मीर में INC-NC गठबंधन को बहुमत

लोकसभा चुनाव के बाद जम्मू कश्मीर और हरियाणा में हुए विधानसभा के लिए चुनावों का नतीजा अब समाने आ चूके है। चुनाव परिणाम में कांग्रेस को लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता से दूर रही वहीं जम्मू कश्मीर में पार्टी गठबंधन को जीत मिली। हरियाणा में जहां कांग्रेस को 37 सीटों पर सफलता मिली है वहीं जम्मू कश्मीर में पार्टी को सिर्फ 6 सीटों पर सफलता मिली। जम्मू में पार्टी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था।

Rahul Gandhi ने सोशल मीडिया पर साझा की प्रतिक्रिया

Rahul Gandhi ने सोशल मीडिया पर चुनावी नतीजों को लेकर कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया – प्रदेश में INDIA की जीत संविधान की जीत है, लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है। हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं। अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे। सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद। हक़ का, सामाजिक और आर्थिक न्याय का, सच्चाई का यह संघर्ष जारी रखेंगे, आपकी आवाज़ बुलंद करते रहेंगे।

हरियाणा में कांग्रेस को 37 सीटों पर जीत

हरियाणा में हुए 90 सीटों पर चुनाव के बाद आए नतीजों में बीजेपी राज्य में लगातार तीसरी बाद सत्ता में वापसी की है। राज्य में बीजेपी को 48 सीटों पर सफलता मिली जबकि कांग्रेस को 37 सीटों पर जीत मिली।

-गौतम कुमार