Maharashtra Assembly Election: हरियाणा के नतीजों से डरे राहुल गांधी! महाराष्ट्र चुनाव को लेकर जारी की वॉर्निंग

Published
Maharashtra Assembly Election

Maharashtra Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव में सत्ता विरोधी लहर होने के बावजूद कांग्रेस लगातार तीसरी बार सरकार बनाने में नाकाम रही जिसके चलते कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महाराष्ट्र विधानसभा की तैयारियों में जुटे नेताओं को चेतावनी जारी की है.

राहुल गांधी ने जारी की चेतावनी

हरियाणा विधानसभा चुनावों के नतीजों से निराश कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार (14 अक्टूबर) को महाराष्ट्र में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टॉप लीडर्स की आपात बैठक बुलाई. इस बैठक में राहुल गांधी ने राज्य की चुनावी तैयारियों पर समीक्षा की और साथ ही सभी को कड़ा संदेश भी दिया.

सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी ने हरियाणा वाली स्थिति से बचने के लिए महाराष्ट्र में नेताओं को हिदायत दी है कि पहले चुनाव लड़िए उसके बाद विभाग और बाकी अहम मुद्दों पर फैसला लिया जाएगा. राहुल गांधी ने सभी से अपनी महत्वाकांक्षाओं को प्राथमिकता देने के बजाय पार्टी की जीत पर फोकस करने को कहा है.

कांग्रेस में टिकट को लेकर जारी है माथा पच्ची

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों एक जानकारी सामने आई थी कि महाराष्ट्र में कांग्रेस से टिकट पाने के लिए 1800 से अधिक लोगों ने इच्छा जाहिर की है. वहीं, कांग्रेस भी करीब 100-110 सीटों पर ही चुनाव लड़ने की योजना बना रही है.

26 नवंबर से पहले होंगे विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि इलेक्शन कमीशन ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों (Maharashtra Assembly Election) को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और इस दौरान चुनाव की तैयारियों को लेकर जानकारी दी थी.

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया था कि, “हमने पिछले दो दिनों में राष्ट्रीय और राज्य स्तर के सभी राजनीतिक दलों संग बैठक की.

इस दौरान उन्होंने हमें चुनाव की तारीखों की घोषणा करने से पहले दीवाली, देव दीवाली और छठ पूजा जैसे त्योहारों पर विचार करने के लिए कहा है. चुनाव आयोग ने बताया कि महाराष्ट्र में 26 नवंबर से पहले चुनाव कराना होगा, क्योंकि नवंबर में महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है.”

यह भी पढ़ें: Delhi Firecrackers Ban 2024: दिवाली से पहले दिल्ली में पटाखों पर लगा बैन, 1 जनवरी 2025 तक रहेगा प्रभावी