Rajasthan Viral Video: इंसानियत हुई शर्मसार, ससुर ने अर्धनग्न हालत में बहु को घर से निकाला…

Published

Rajasthan Viral Video: राजस्थान से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है। Rajasthan Viral Video में एक अर्धनग्न महिला रोती बिलखती अपने मासूम बच्चे के साथ घर से बाहर गली में दिखाई दे रही है। जिसकी लोग मदद करने के बजाय वीडियो बना रहे हैं। वहीं महिला का छोटा सा बच्चा अपनी मां के पैरों में आकर रो रहा है।

बता दें, यह मामला राजस्थान के चूरू सदर थानांतर्गत एक गांव का है। जहां एक ससुर ने अपनी 23 वर्षीय बहू को मारपीट कर अर्धनग्न हालत में घर से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद वहां मौजूद भीड़ ने मर्यादा व मानवता को साइड में रख कर असहाय महिला का वीडियो बनाना शुरू कर दिया। जो इस समय काफी वायरल हो रहा है।

35 सेकंड के वीडियो में इंसानियत हुई पानी-पानी

वायरल वीडियो में रोती बिलखती अर्धनग्न महिला अपने मासूम बच्चे के साथ घर से बाहर गली में कहती हुई सुनाई दे रही है कि “मुझे मारना था उतना मार लिया अब मेरा फोन तो दो। मुझे इतना मारा है न रुक जाओ तुम सभी… मुझे इतना बेइज्जत किया गया है।” 35 सेकंड के इस वीडियो में इंसानियत पानी-पानी होती हुई साफ तौर पर देखी जा सकती है। एक मासूम के साथ उसकी मां पर किए गए इस दुराचार को गांव की महिलाएं भी तमाशबीन की तरह देख रही हैं।

दहेज की मांग को लेकर शुरू हुआ विवाद

इस सम्बंध में पीड़िता ने अपने ससुर के खिलाफ चूरू के महिला थाने में 15 सितंबर 2024 को मुकदमा दर्ज करवाया था। पीड़िता ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि वह हनुमानगढ़ जिले के एक कस्बे की रहने वाली है। उसकी शादी 2022 में गांव राणासर के एक व्यक्ति के साथ हुई थी। शादी के बाद उसका व उसके पति और ससुराल पक्ष का आपस में दहेज की मांग को लेकर विवाद हुआ था। जिस पर महिला ने अपने पति व ससुराल वालों के खिलाफ दहेज का मुकदमा दर्ज करवाया था, जो कोर्ट में लंबित है।

दिनांक 15.09.2024 को वह अपने डेढ़ साल के बच्चे को लेकर पीहर से ससुराल आई थी। जब वह घर के अन्दर गई तो सास ससुर सोए हुए थे और उसकी ननद की बेटी जगी हुई थी। जिसके कहने पर पीड़िता का ससुर बाहर आया और मारपीट करते हुए मोबाईल छीन लिया। इसके बाद ससुर ने उसके कपड़े फाड़ दिए इसी बीच वहां पर लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। थोड़ी देर बाद पुलिस भी आई। जिनके साथ वह महिला थाने पहुंची।

पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 115(2), 74, 76, 304 (2) में मुकदमा दर्ज किया। महिला ने बताया कि किसी व्यक्ति ने रास्ते में उसे पहनने के लिए टी शर्ट दी जिसे पहनकर वह पुलिस के साथ महिला थाने पहुंची। जानकारी के मुताबिक, इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के अलावा पुलिस ने अभी तक आगे कोई कार्रवाई नहीं की है।