Maharashtra Assembly Elections: शिवसेना (UBT) ने 65 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, आदित्य ठाकरे वर्ली से लड़ेंगे चुनाव

Published

Maharashtra Assembly Elections: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीख करीब आते ही राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने में तेज कर दी है. शिवसेना (UBT) ने अपनी पहली सूची जारी करते हुए 65 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. इस सूची में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे का भी नाम शामिल है, जो वर्ली सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

MVA में सीटों का बंटवारा तय, 85-85 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

इसी बीच, महाविकास आघाड़ी (MVA) ने भी सीटों के बंटवारे की घोषणा कर दी है. गठबंधन में शामिल तीन प्रमुख दलों – कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार गुट) और उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना के बीच 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ने का समझौता हुआ है. इस महत्वपूर्ण घोषणा को उद्धव गुट के प्रमुख नेता संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सार्वजनिक किया.

संजय राउत ने जानकारी दी कि बाकी बची हुई 18 सीटों पर समाजवादी पार्टी समेत अन्य सहयोगी दलों से बातचीत की जा रही है और इस संबंध में अंतिम निर्णय जल्द ही लिया जाएगा. उन्होंने कहा, “हम MVA के बैनर तले एकजुट होकर चुनाव में उतर रहे हैं और हमारी प्राथमिकता सरकार बनाने की है.”

राउत ने भरोसा जताया कि महाविकास आघाड़ी को जनता का भरपूर समर्थन मिलेगा और चुनाव परिणाम गठबंधन के पक्ष में आएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि MVA का गठबंधन महाराष्ट्र के विकास और जनता की भलाई के लिए पूरी तरह से समर्पित है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजित पवार गुट की एनसीपी पहले ही अपनी-अपनी लिस्ट जारी कर चुकी हैं.

वहीं, भाजपा भी अपने 99 उम्मीदवारों की पहली पहली सूची जारी कर चुकी है.