Siddharthnagar News: मरा समझकर खोद दी थी कब्र, दफनाने से पहले जिंदा निकला शख्‍स

Published

Siddharthnagar News: सिद्धार्थनगर जिले से जिंदगी और मौत की कशमकश का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। सिद्धार्थनगर जिले में हार्ट अटैक से मरीज को मरा हुआ समझकर परिजन उसे मुंबई से लेकर उसके गांव ले आए जहां वह जिंदा मिला। वहीं, इस बीच उस व्यक्ति के क्रियाकर्म और उसे सुपुर्दे खाक करने की सारी तैयारियां भी गांव में पूरी कर ली गई थी।

क्या है पूरा मामला?

बता दें, यह मामला सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज के सिकहरा गांव का है। सिकहरा गांव के रहने वाले अकरम की मुंबई में अचानक तबीयत खराब हुई, जिसके बाद उसे मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पता चला कि उसे सीरियस हार्ट अटैक आया है। 24 घंटे तक अकरम का अस्पताल में इलाज भी हुआ और वहां से डॉक्टर ने उसे रेफर कर दिया। इस बीच घर वालों को लगा कि उसकी मौत हो गई है, जिसके बाद उन्होंने यह सूचना सिकहरा गांव में रह रहे उनके परिजनों को दी और उसको एंबुलेंस से लेकर गांव के लिए रवाना हो गए।

मरा समझकर खोद दी थी कब्र

व्यक्ति की मृत्यु की खबर को सुनकर गांव के लोगों ने कब्र को खोद कर तैयार कर लिया। जब आज सुबह 3:00 बजे अकरम का शव गांव में पहुंचा तो लोगों को उसका शव देखकर शक हुआ, तभी उन्होंने देखा कि उसकी सांसे भी चल रही हैं। वहीं, करीब 6 घंटे बीत जाने के बाद जब उसे नहलाने की तैयारी शुरू हुई तो किसी व्यक्ति ने उसके होठों को हिलते हुए देखा और आनन-फानन में उसे डॉक्टर को दिखाया गया। जहां डॉक्टर ने चेकअप के बाद उसे जीवित बताया और पास के एक निजी अस्पताल में उसे भर्ती किया। जहां उसकी हालत चिंताजनक होने की वजह से उसे बस्ती और फिर बाद में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। अकरम का इलाज गोरखपुर के अस्पताल में हो रहा है जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।