Tirupati Prasadam Controversy: तिरुपति प्रसादम विवाद पर अमूल की सफाई, कहा- “हमने कभी घी की आपूर्ति नहीं की”

Published

Tirupati Prasadam Controversy: तिरुपति मंदिर के प्रसादम ‘लड्डू’ में बीफ टैलो और मछली के तेल की पुष्टि होने के बाद देशभर में इस मुद्दे को लेकर विवाद चल रहा है। ये विवाद आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू द्वारा तिरुपति के लड्डू में जानवरों की चर्बी के इस्तेमाल का आरोप लगाए जाने के बाद उभरा, जिसके बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई। इन्हीं विवादों के बीच सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए तिरुपति मंदिर के लड्डू में अमूल घी मिलाए जाने के आरोप भी लगाए जाने लगे, जिसके बाद अमूल कंपनी ने एक्स पर एक बयान जारी करते हुए अपने ऊपर उठ रहे सभी आरोपी का खंडन किया।

अमूल कंपनी सोशल मीडिया एक्स पर पुष्टि की है कि उन्होंने कभी भी तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) को घी की आपूर्ति नहीं की है। अमूल ने एक्स पोस्ट में लिखा- “यह कुछ सोशल मीडिया पोस्ट के संदर्भ में है जिसमें उल्लेख किया गया था कि अमूल घी तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) को आपूर्ति की जा रही थी। हम सूचित करना चाहते हैं कि हमने कभी भी TTD को अमूल घी की आपूर्ति नहीं की है।”

अमूल ने आगे लिखा- “हम यह भी स्पष्ट करना चाहेंगे कि अमूल घी हमारे अत्याधुनिक उत्पादन सुविधाओं में दूध से बनाया जाता है जो आईएसओ (ISO) प्रमाणित हैं। अमूल घी उच्च गुणवत्ता वाला शुद्ध दूध वसा से बनाया जाता है, जो हमारी डेयरियों में प्राप्त दूध ‘FSSAI’ द्वारा तय निर्देशानुसार जांच की सख्त प्रक्रिया से गुजरता है। अमूल घी पचास से अधिक वर्षों से भारत का सबसे भरोसेमंद घी ब्रांड रहा है और भारतीय घरों का एक अभिन्न अंग बना हुआ है। यह पोस्ट अमूल के खिलाफ इस गलत सूचना अभियान को रोकने के लिए जारी की जा रही है। किसी भी प्रश्न के मामले में, कृपया हमारे टोल-फ्री नंबर 1800 258 3333 पर कॉल करें।”