UP by Election: INDIA ब्लॉक में दरार की अटकलों के बीच, सपा प्रमुख का बड़ा बयान कहा- उपचुनाव में एक साथ लड़ेंगे

Published
उत्तर प्रदेश में INDIA ब्लॉक में दरार की अटकलों के बीच, कन्नौज के सांसद अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि राज्य में INDIA गठबंधन बरकरार रहेगा और

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में INDIA ब्लॉक में दरार की अटकलों के बीच, कन्नौज के सांसद अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि राज्य में INDIA गठबंधन बरकरार रहेगा और समाजवादी पार्टी और कांग्रेस आगामी यूपी उपचुनाव में एक साथ लड़ेंगे।

यूपी उपचुनाव में एक साथ लड़ेगी INDIA ब्लॉक

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद, अखिलेश यादव ने मीडिया को संबोधित करने के दौरान उन्होंने यूपी उपचुनाव में गठबंधन के वर्तमान परिदृश्य के बारे में बताया। अखिलेश ने कहा, उत्तर प्रदेश में इंडिया ब्लॉक बरकरार है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस आगामी यूपी उपचुनाव में एक साथ लड़ेंगे।

सपा ने उपचुनाव के लिए छह सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा

ज्ञात हो कि इससे पहले 9 अक्टूबर को सपा ने उपचुनाव की छह सीटों करहल, सीसामऊ, कठेरी, फूलपुर, मिल्कीपुर और मझवा पर उम्मीदवारों की घोषणा की।उम्मीदवारों की घोषणा के तुरंत बाद, कांग्रेस के राज्य प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई और इंडिया ब्लॉक की समन्वय समिति के साथ कोई चर्चा नहीं की गई। जिसके बाद प्रदेश में इंडिया ब्लॉक में दरार की अटकलें लगाई जा रही थी।

यूपी के 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव

यूपी में 10 विधानसभा सीटों के लिए इस साल के अंत में उपचुनाव होने है। इनमें कटेहारी (अंबेडकर नगर), गाजियाबाद, मझवान (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर नगर), करहल (मैनपुरी), मिल्कीपुर (अयोध्या), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) हैं।

-गौतम कुमार