Varanasi- Kashi Vishwanath मंदिर के गर्भगृह का वीडियो वायरल, अव्यवस्था के कारण शिवलिंग पर असंतुलित होकर गिरे श्रद्धालु

Published
Varanasi- Kashi Vishwanath मंदिर के गर्भगृह का वीडियो वायरल, अव्यवस्था के कारण शिवलिंग पर असंतुलित होकर गिरे श्रद्धालु

नई दिल्ली। Varanasi- Kashi Vishwanath मंदिर में सोमवार शाम स्पर्श दर्शन के दौरान हुए धक्का-मुक्की के कारण एक महिला और एक पुरुष बाबा के अर्घे में गिर पड़े। जो मंदिर की वेबसाइट पर लाइव दर्शन कैप्चर किए जा रहे वीडियो में कैद हो गया। लाइव दर्शन का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में क्या ?

वायरल वीडियो में गर्भगृह के उत्तरी द्वार से प्रवेश के प्रयास में एक महिला अर्घे में गिर गई। महिला के साथ पीछे खड़ा पुरुष भी अनियंत्रित होकर उसके ऊपर गिर पड़ा। जिसके बाद पुरुष खुद से अर्घे से बाहर आ गया और वहां मौजूद अन्य भक्तों ने महिला को बाहर निकाला। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोमवार को VIP मूवमेंट के दौरान दर्शनार्थियों को रोका गया था जिसके बाद जब भक्तों को स्पर्श दर्शन के लिए गर्भगृह में प्रवेश दिया गया तो पहले स्पर्श कर लेने की होड़ मच गई।

दोषी कर्मचारियों/अधिकारियों के विरुद्ध होगी कार्रवाई : मंदिर प्रसाशन

इस मामले में Varanasi- Kashi Vishwanath मंदिर प्रसाशन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में घटना को लेकर दुख जताया। जारी विज्ञप्ति में मंदिर प्रसाशन ने कहा कि सोमवार को हुए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में सायंकालिन आरती सप्तऋषि व् श्रृंगार आरती के मध्य गर्भगृह के सफाई के वक़्त जब गर्भगृह का कपाट खोला गया तो श्रद्धालुओं/दर्शनार्थियों के एक साथ अत्यधिक संख्या में प्रवेश करने से गर्भगृह में भीड़ अधिक हो जाने के कारण दो श्रद्धालु असंतुलित होकर गिर गए, जिसका पूरा दृश्य श्री काशी विश्वनाथ धाम के लाइव प्रसारण में भी कैद हुआ है, जो अत्यन्त खेद का विषय है। इस प्रकरण में संबंधित दोषी कर्मचारियों/अधिकारियों को चिन्हित कर उन के विरुद्ध कार्रवाई की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है l

Varanasi- Kashi Vishwanath मंदिर में झांकी से होंगे बाबा के दर्शन

जारी विज्ञप्ति में यह भी जानकारी दी गई कि मामले में श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर प्रशासन द्वारा लिए गए निर्णय के क्रम में अग्रिम आदेश तक बाबा के दर्शन अर्घा लगा कर अथवा झांकी दर्शन से ही होंगे।

– गौतम कुमार