हरियाणा में 20 सीटों का क्या होगा जिस पर Congress ने की है शिकायत? अब चुनाव आयोग ने दिया जवाब

Published

नई दिल्ली। हरियाणा चुनाव के नतीजों के बाद Congress समेत अन्य क्षेत्रीय दलों ने चुनाव परिणाम पर सवाल उठाए। कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिख कर EVM से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा करने के दरमियान इसका जिक्र करते हुए कहा कि चुनाव आयोग इसका जवाब देगा।

Congress ने उठाए थे EVM पर सवाल

बता दें कि चुनाव आयोग को लिखे पत्र में Congress ने हरियाणा के 20 विधानसभा सीटों पर फिर से मतगणना कराने की मांग की थी। कांग्रेस चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा कि 20 विधानसभा सीटों पर मतदान के लिए उपयोग में लाए गए EWM  की बैटरी 90 प्रतिशत से ज्यादा तक चार्ज थी। यह चुनाव निष्पक्षता पर सवाल उठाए और EVM से छेड़छाड़ का संदेह जताया।

ये भी पढ़ें: हरियाणा में कांग्रेस हार पर कैप्टन अजय सिंह ने साधा दीपक बाबरिया पर निशाना, कहा-अब पछताए होत क्या जब…

इन सीटों पर दोबारा मतदान की मांग

कांग्रेस ने जिन विधानसभा क्षेत्रों में दोबारा मतदान कराने की मांग की है, उसमें पानीपत शहर, होडल, बल्लभगढ़, फरीदाबाद एनआईटी, नारनौल, करनाल, डबवाली, रेवाड़ी, होडल (SC), कालका, इंद्री, बड़खल, नलवा, रानिया, पटौदी (एससी), पलवल, बरवाला, उचाना कलां, घरौंडा, कोसली और बादशाहपुर शामिल हैं।

Congress की शिकायत पर तथ्य-दर-तथ्य जवाब देगा ECI : राजीव कुमार

कांग्रेस की शिकायत का जवाब देते हुए,मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने मतगणना खत्म होने के 15-30 मिनट के भीतर दिखाए गए शुरुआती रुझानों पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग हरियाणा चुनावों पर कांग्रेस के आरोपों पर सभी 20 शिकायतों का अलग-अलग, तथ्य-दर-तथ्य जवाब देगा।