योगी सरकार का बड़ा फैसला, ढाबा-रेस्टोरेंट पर मालिक के नाम का नेम प्लेट और शेफ-वेटर को मास्क-ग्लव्स पहनना अनिवार्य

Published
योगी सरकार

नई दिल्ली।आंध्रप्रदेश के तिरुपति मंदिर में मिलावटी घी से बने प्रसाद विवाद के बाद अब देश भर से खाने में मिलावट की खबरें या रही है। इन सब के बीच उत्तरप्रदेश से बड़ी खबर सामने आई है। मंगलवार को प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में ढाबा-रेस्टोरेंट पर मालिक के नाम की की नेम प्लेट के साथ साथ शेफ-वेटर को मास्क-ग्लव्स पहनना अनिवार्य कर दिया।

बैठक में इन फैसलों पर लगी मुहर

मंगलवार को राज्य खाद्य विभाग के अधिकारियों और मुख्यमंत्री के बीच हुई बैठक में इस बात पर निर्णय हुआ कि राज्य में हर छोटी-बड़ी होटलों, ढाबों और रेस्टोरेंट के आगे उसके मालिक के नाम का नेम प्लेट होगा। इसके अलावा इनकी गहन जांच की जाएगी और होटलों, ढाबों और रेस्टोरेंट  में काम कर रहे हर कर्मचारी की पुलिस वेरीफिकेशन किया जाएगा। इसके अलावा सरकार द्वारा खाने पीने की चीजों में शुद्धता अनिवार्य के लिए नियमों में बदलाव किया जाएगा।

योगी सरकार ने कांवड़ रूट के लिए जारी किया था आदेश

ज्ञात हो कि यह पहली बार नहीं है जब सरकार द्वारा होटलों, ढाबों और रेस्टोरेंट पर इस तरह के नियम अनिवार्य किए है। इससे पहले सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ रूट की दुकानों पर मालिक के नामों के साथ नेम प्लेट अनिवार्य की थी। हालांकि मामले को लेकर विवाद हुआ और फिर मामला  सुप्रीम कोर्ट पहुंचा जहां मामला अभी विचाराधीन है। 

-गौतम कुमार