सरहद पार की ‘प्रेम कहानियाँ’… सीमा हैदर, अंजू और अब एक नया नाम ?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: पंजाब की रहने वाली एक लड़की सरहद पार करके पाकिस्तान के सियालकोट में जाकर सिख धर्म को छोड़कर इस्लाम धर्म अपना लिया. साथ ही मुस्लिम युवक से शादी भी कर ली है. भारत के पंजाब से पाकिस्तान गई लड़की का नाम जसप्रीत कौर है. निकाह और इस्लाम धर्म अपनाने के बाद अब उसने अपना नाम जैनब रख लिया है.

पाकिस्तान से भारत लौटी अंजू के प्यार का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि ऐसा ही एक और मामला सामने आ गया है. कुछ महीने पहले भारत की अंजू पाकिस्तान के नसरुल्लाह के प्यार में दीवानी हो गई. उससे मिलने वह सरहद पार करके पाकिस्तान तक पहुंच गई. वहां जाकर उसने नसरुल्लाह से निकाह भी कर लिया. अंजू से वह फातिमा बन गई. हालांकि, अंजू अब भारत वापस लौट आई है. ऐसा ही मामला भारत के पंजाब जिले से मामला सामने आया है.

भारत के पंजाब की रहने वाली लड़की ने पाकिस्तान में शादी में जाकर एक मुस्लिम युवक से शादी करके इस्लाम धर्म तो अपना लिया है. आइए जानते हैं विस्तार से पूरी जानकारी…

जानिए पूरा मामला

पाकिस्तानी मीडिया ने हाल ही में एक रिपोर्ट्स दावा किया है कि भारत के पंजाब की रहने वाली एक सिख लड़की पाकिस्तानी लड़के के प्यार में पड़ने के बाद सीमा पार आ गई. इसके बाद उसने सियालकोट में अपने प्रेमी से शादी करने के लिए इस्लाम अपना लिया. इसके बाद दोनों की शादी भी करा दी गई है. पाक मीडिया में कुछ तस्वीरें भी छपी हैं, जिसमें एक मौलवी निकाह पढ़ा रहे हैं. बराबर में एक लड़की और कुछ लोग बैठे हुए दिख रहे हैं.

तस्वीरों में भारतीय लड़की के होने के बात कही गई है. मीडिया रिपोर्ट्स में लड़की और लड़के बीच प्यार होने और लड़की के अपनी मर्जी से धर्म बदलने की बात कही गई है.

लेखक: इमरान अंसारी