एक व्यक्ति ने बीजेपी को दिया 8 बार वोट, Viral Video पर भड़के अखिलेश

Published
Etah Viral Video
Etah Viral Video

नई दिल्ली/डेस्क: सोशल मीडिया लोगों के लिए कभी वरदान होती है तो कभी काल बन जाती है. लोग वायरल होने के लिए काफी अजीह हरकतें करते भी नज़र आते हैं.

लोकसभा चुनाव के बीच भी एक ऐसा वीडिया वायरल हो रहा है जिससे सियासी और प्रशासिनक अधिकारियों पर बड़े सवाल खड़े करता है.

बीजेपी को दिया 8 बार वोट

इस वायरल वीडियों में एक युवक बीजेपी को 8 बार वोट देता साफ-साफ देखा जा सकता है. आपको बता दें कि इस वायरल वीडियो को पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी शेयर किया है. वीडियो शेयर कर अखिलेश यादव ने लिखा, “अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाई ज़रूर करे, नहीं तो…भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है.”

एटा का वीडियो वायरल

यह वीडियो एटा की अलीगंज विधानसभा क्षेत्र का बताया जा रहा है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने इस वायरल वीडियो पर बताया कि इस मामले पर पहले ही कार्यवाही की जा चुकी है. कई बार वोट डालने वाला व्यक्ति खिरिया पामारन गांव का रहने वाला है. उस वीडियो में जो व्यक्ति दिख रहा है उसका नाम राजन सिंह बताया है.

निर्वाचन आयोग की कार्यवाही

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि संबंधित पोलिंग पार्टी के सभी सदस्यों को सस्पेंड करने के साथ ही आवश्यक अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए जा चुके हैं. भारत निर्वाचन आयोग से वहां पुनर्मतदान की संस्तुति कर दी गई है.

लेखक – वेदिका प्रदीप