Asia Cup 2023: भारत के खिलाफ मैच से पहले पाक को लगा बड़ा झटका

Published
फोटो सो. social media
फोटो सो. social media

नई दिल्ली/डेस्क: एशिया कप 2023 का आगाज पाक और नेपाल के मैच के साथ हो चुका है। अपने पहले मैच में मेजबान पाकिस्तान ने शानदार जीत दर्ज की। पाक ने पहले मैच नेपाल को 238 रनों के बड़े अंतराल से हराया। इस मैच में पाक कप्तान बाबर आजम ने 151 और इफ्तिखार अहमद ने 109 रनों की पारी खेली। भले ही पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला जीत गया हो, लेकिन अब शाहीन अफरीदी के चोटिल होने से पाक की टेंशन बढ़ गई है।

क्या भारत के खिलाफ खेलेंगे शाहीन?

पहले मैच के दौरान शाहीन को गेंदबाजी करने में थोड़ी दिक्कतें आ रही थी। जिसके बाद शाहीन को मैदान से बाहर भी जाना पड़ा। पहले मैच में शाहीन ने महज 5 ओवर ही डाले थे। जिसके बाद दिक्कत बढ़ने से वो मैदान से बाहर गए। मैदान से बाहर जाने के बाद शाहीन ने टीम के डॉक्टर और फिजियो से भी बातचीत की। अब देखने वाली बात ये है कि, क्या शाहीन भारत के खिलाफ मैच से पहले फिट होंगे? अगर शाहीन की चोट बढ़ती है,

तो उनको भारत के साथ होने वाले मैच या फिर पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ सकता है। अगर ऐसा होता है तो, एशिया कप में पाक टीम की टेंशन काफी बढ़ सकती है। क्योंकि, शाहीन टीम के सबसे शानदार तेज गेंदबाजों में से एक है।

नेपाल के खिलाफ की शानदार गेंदबाजी

पहले ही मैच में शाहीन अफरीदी की तरफ से ऐसी गेंदबाजी देखने को मिली, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। अपने पहले ही ओवर में शाहीन ने दो नेपाली बल्लेबाजों के विकेट लिए थे। मैच के दौरान शाहीन ने 5 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। अब पाकिस्तान को अपना दूसरा मैच 2 सितंबर को भारत के साथ खेलना है।

लेखक: विशाल राणा