गहलोत के पुराना बजट भाषण पढ़ने पर मोदी ने ली चुटकी, सुनाया एक मजेदार किस्सा

Published

राजस्थान में रविवार को पीएम मोदी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले फेज का उद्घाटन किया इसके बाद दौंसा में एक जनसभा को संबोधित किया। रैली को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और गहलोत की खिल्ली उड़ाई। दरअसल बीते दिनों राजस्थान के बजट सत्र में गहलोत पिछले साल का भाषण पढ़ने लगे थे। इस पर मोदी ने जमकर तंज कसा।

डिब्बे में बंद था पिछला बजट

पीएम मोदी ने कहा, कुछ दिन पहले जो बजट सत्र हुआ उसकी चर्चा चारों तरफ है। मैं मानता हूँ कि गलती किसी से भी हो सकती है, लेकिन कांग्रेस के पास कोई विजन नहीं है। बजट और घोषणाओं को लागू करने का कांग्रेस का कोई ईरादा नहीं है। कौन सा बजट पढ़ा सवाल ये नहीं है, सवाल है कि पिछले साल का बजट भी डिब्बे में बंद पड़ा था।

सुनाई 40 साल पुरानी कहानी

मोदी ने कहा आज से करीब 40 साल पहले की घटना याद आ गई। उस वक्त मैं राजनीति में नहीं था। मैं RSS में काम करता था। प्रवास से लौटने पर मेरे साथी ने पुछा कि भोजन का क्या प्रबंध है? मैंने कहा अभी प्रवास से लौटा हूँ स्नान करना बाकी है। फिर उन्होंने कहा कि एक स्वंयसेवक साथी के घर में आज शादी है, वहीं चलकर भोजन करते हैं।

वो स्वंयसेवक साथी दर्जी थे, जब हम उनके यहां पहुंचे तो वो घर के बाहर अपना काम कर रहे थे। हमने देखा कि वहां शादी का कोई माहौल नहीं है। हमारे साथी ने पुछा कि आज आपके यहां निमंत्रण था इस पर स्वंयसेवक ने कहा शादी तो पिछले साल ही हो गई थी। हमने निमंत्रण कार्ड निकाला और तारीख देखी तो पता चला उसमें पिछले साल की उसी दिन की डेट लिखी थी। हम हैरान थे और बिना खाना खाए ही वापस आ गए।