नूह हिंसा में अभी तक 116 गिरफ्तार, 41 FIR दर्ज, गृह मंत्री ने दी जानकारी

Published

अंबाला/हरियाणा: नूंह में हुई हिंसा के बाद अब पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने जानकारी देते हुए बताया कि, हरियाणा से 30 और केंद्र से 20 कुल 50 कंपनियां नूंह में भेज दी गई हैं। नूंह को 8 थानों में बांटा गया है और हर थाने पर एक आईपीएस अधिकारी लगाया गया है। तथ्यों के आधार पर एफआईआर दर्ज की जा रही है। हर पहलू की बारीकी से जांच की जा रही है।

अनिल विज ने दी जानकारी

विज ने बताया कि, अब तक 41 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है और नूंह से 116 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है । इसके इलावा रेवाड़ी और गुड़गांव से भी कुछ गिरफ्तारियां की गई हैं। इतना बड़ा बवाल जिस भी मास्टरमाइंड ने भी किया उसकी पूरी जांच की जाएगी और उसे बेनकाब किया जाएगा। अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी हैं। पूरे हरियाणा में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है।

मोनू मानेसर का किया बचाव

मोनू मानेसर के नाम पर हुए बवाल पर विज का स्टैंड साफ नजर आया उन्होंने कहा कि, मोनू मानेसर की वीडियो में वो कहीं भी दंगा करने की बात नहीं कर रहा वो सिर्फ लोगों को यात्रा में आने के लिए कह रहा है। प्रशासन को इनपुट थे या नहीं इस पर भी विज ने कहा कि यह कार्यक्रम लोकल था, हर साल होता है पर जितनी फोर्स हर बारी लगाई जाती थी उतनी फोर्स इस बार भी लगाई गई थी।

सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों पर विज ने एक बार फिर लोगों से अपील करने के साथ साथ चेतावनी दी कि कोई गलत पोस्ट ना डाले , या फारवर्ड करे नहीं तो हमने सब पर निगाह रख रहे हैं और अगर कोई सोशल मीडिया के माध्यम से खेल खेलना चाहेगा उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट- पीयूष जैन

अंबाला, हरियाणा