‘सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा प्रियंका गांधी का नाम’, चुनावी नॉमिनेशन से कांग्रेस नेताओं में जश्न का माहौल

Published
Priyanka Gandhi File Nomination

Priyanka Gandhi File Nomination: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा चुनावी रण में उतर चुकी हैं. उन्होंने आज (23 अक्टूबर) केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. जिसके बाद राज्य में कांग्रेस नेताओं के बीच खासा उत्साह देखने को मिला.

एक बार फिर नजर आई भाई-बहन की जोड़ी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नामांकन से पहले एक रोड शो किया. जिसमें उनके साथ उनके भाई और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मौजूद रहे. वहीं, रोड शो में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल हुए. रोड शो की शुरुआत सुबह करीब 11 बजे कलपेट्टा न्यू बस स्टैंड से हुई. वहीं, इस बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रेवंत रेड्डी, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहे.

“स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा लोकसभा सदस्य प्रियंका गांधी”

रोड शो के दौरान पार्टी सांसद जेबी माथेर ने मीडिया से बातचीत में कहा, “आप जो संपूर्ण ऊर्जा देख रहे हैं, वह ऐसी चीज है जिसका हम सभी इंतजार कर रहे थे. हम हमेशा चाहते थे कि प्रियंका गांधी कहीं से भी चुनाव लड़ें और लोकसभा में हों, लेकिन हमने कभी नहीं सोचा था कि यह सौभाग्य हमें मिलेगा. हम सभी बहुत उत्साहित हैं. हर तरफ उत्साह है, वायनाड में ऊर्जा गूंज रही है. यह वायनाड के लिए और केरल के लिए भी दोहरा सौभाग्य है, क्योंकि ‘प्रियंका गांधी, लोकसभा सदस्य, वायनाड, केरल’ इसे स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा”

भारत की संसद के लिए आज बड़ा दिन- प्रमोद तिवारी

वायनाड उपचुनाव के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा के नामांकन (Priyanka Gandhi File Nomination) पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, आज प्रियंका गांधी के लिए तो महत्वपूर्ण दिन है ही, भारत की संसद के लिए उससे भी बड़ा दिन है. मैं राहुल गांधी और सोनिया गांधी को धन्यवाद देता हूं कि वे प्रियंका गांधी को ला रहे हैं. मैंने उनके साथ उत्तर प्रदेश में काम किया है. उनमें साहस शौर्य और सत्य बोलने की शक्ति है और वे बड़े से बड़े बयान संसदीय भाषा में देती हैं. एक असाधारण प्रतिभा लाखों वोटों से जीतकर भारत की संसद में प्रवेश कर रही है.”

BJP और कांग्रेस के बीच होगी कांटे की टक्कर!

बीजेपी ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए नव्या हरिदास को मैदान में उतारा है. नव्या हरिदास 39 साल की हैं. नव्या हरिदास कोझिकोड नगर निगम में दो बार की पार्षद और म्युनिसिपल हाउस में बीजेपी पार्षद दल की नेता हैं. वह भाजपा महिला मोर्चा की राज्य महासचिव के रूप में भी काम करती हैं. वायनाड लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी.