बहन से छेड़खानी के विरोध पर 10वीं के छात्र की पीट-पीटकर हत्या

Published
Image Source: Pixaby

नई दिल्ली/डेस्क: प्रयागराज के खीरी में एक घटना में एक 10वीं कक्षा के छात्र सत्यम शर्मा की हत्या हो गई है। अपनी चचेरी बहन की रक्षा करते हुए उसकी हत्या कर दी गई। ये घटना खीरी के तुर्कपुरवा मोहल्ले में घटी है। सत्यम शर्मा केवल 16 साल का था और वह परमानंद इंटर कॉलेज में पढ़ता था।

स्कूल से घर लौट रहे थे भाई बहन

घटना के दिन स्कूल के बाद सत्यम और उसकी बहन घर लौट रहे थे। तभी उन्हें उनके मोहल्ले के कुछ युवकों ने छेड़ने की कोशिश की। बहन के शोर मचाने पर, सत्यम उनके साथ भीड़ गया।

इसके परिणामस्वरूप, मनचलों ने सत्यम को घेरकर पटरे से मारना शुरू कर दिया और उसे पीट-पीटकर मार डाला। बहन की चिल्लाहट के बाद, हमलावर धमकी देते हुए भाग खड़े हुए।

पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

इस हमले के परिणामस्वरूप, सत्यम गंभीर रूप से घायल हो गया और सड़क पर गिर पड़ा। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी स्थिति इतनी खराब थी कि उसे बचाया नहीं जा सका। उसके परिजनों को इस खबर की जानकारी मिलते ही वे आक्रोशित हो गए और वे शव को लेकर अस्पताल पहुंचे।

घटना के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और वर्तमान में जांच जारी है। स्थानीय ग्रामीण और परिजनों ने इस हमले की निंदा की और उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

इस घटना के परिणामस्वरूप, खीरी-कोहड़ार और खीरी-नारीबारी मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ है। पुलिस ने इस स्थिति को देखते हुए सुरक्षा के उद्देश्य से तनावमुक्ति की प्रक्रिया में सहायक होने के लिए अधिक पुलिसबल तैनात किए हैं।

मृतक सत्यम शर्मा का निधन उसके परिवार के लिए एक बड़ी क्षति है। वह अपनी चचेरी बहन के साथ स्कूल जाता था और उसके परिवार में उसके पिता की मौत हो चुकी है।

इस दुखद घटना ने दिखाया कि हमारे समाज में ऐसे घटनाओं के पीछे बच्चों के बीच के विवादों का भी बड़ा हाथ होता है और हमें ऐसे विवादों को समझने और समय रहते उन्हें सुलझाने की आवश्यकता है।

इस घटना की जांच जारी है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। इस घटना के माध्यम से हमें यह सिखने को मिलता है कि हमें समाज में सुरक्षित और सद्भावपूर्ण माहौल बनाने के लिए कदम उठाने चाहिए ताकि ऐसी घटनाएं फिर से न हों।

लेखक: करन शर्मा