14 लोगों की मौत… 20 लोग घायल, मृतकों में 6 पुरुष और 8 महिलाएं शामिल

Published

नई दिल्ली/डेस्क: डिंडौरी में एक पिकअप वाहन पलटने से 14 लोगों की मौत हो गई. 20 लोग घायल हैं. वाहन में 35 लोग सवार थे. हादसा शहपुरा थाना क्षेत्र में गुरुवार तड़के तीन से चार बजे के बीच हुआ. मृतकों में 6 पुरुष और 8 महिलाएं शामिल हैं. सभी की उम्र 16 से 60 वर्ष के बीच है. 10 शव अम्हाई देवरी, दो पोंदी और एक-एक शव धमनी व सजनिया ले जाए गए हैं.

पिकअप पलटी और 20 फीट नीचे खेत में जा गिरी

पुलिस ने पिकअप मालिक अजमेर टेकाम निवासी करोंदी को हिरासत में ले लिया है. हादसे के वक्त वाहन अजमेर ही चला रहा था. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगन्नाथ मरकाम ने बताया कि पिकअप अमाही देवरी गांव से मंडला जिले के मसूर घुघरी गांव गई थी. लौटते समय एक टर्निंग पर पिकअप पलटी और 20 फीट नीचे खेत में जा गिरी. कलेक्टर विकास मिश्रा ने बताया कि वाहन का बीमा और फिटनेस एक्सपायर हो चुका था. पिकअप वाहन माल ढोने के काम आता है. इससे सवारी ढोने की अनुमति नहीं होती है.

UP में भी अनियंत्रित होकर पलटा था वाहन, गईं 22 जानें

कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश के कासगंज में भी इसी तरह का भीषण सड़क हादसा हुआ था. गंगा स्नान के लिए जा रही श्रद्धालुओं से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर एक तालाब में पलट गई थी. इस हादसे में 7 बच्चों और महिलाओं समेत 22 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी.एक अज्ञात वाहन को बचाने के चक्कर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिरी थी. इस हादसे के बाद इलाके में हाहाकार मच गया था.

अब मध्य प्रदेश में भी इसी तरह का दिल दहलादेने वाला हादसा हुआ है. यहां भी यात्रियों से भरा पिकअप वाहन नियंत्रण खोने के बाद पलट गया.

लेखक: इमरान अंसारी