2024 T20 वर्ल्ड कप: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – अगर ऑस्ट्रेलिया हार गई तो सेमीफाइनल से बाहर?

Published

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: आज भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेंट लूसिया में एक महत्वपूर्ण मैच खेलेंगी, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह मैच ‘करो या मरो’ के बराबर होगा। अगर ऑस्ट्रेलिया इस मैच में हार जाती है, तो उनकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बहुत कमजोर हो जाएगी। वहीं, भारतीय टीम के लिए यह अपने पिछले वनडे विश्व कप फाइनल का बदला लेने का मौका है।

अगर रोहित शर्मा की सेना ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है और अफगानिस्तान अपना सुपर-8 मैच बांग्लादेश से जीत जाता है, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो सकती है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2023 वनडे विश्व कप में भारत को हराकर सभी भारतीय प्रशंसकों का दिल तोड़ दिया थालेकिन अब रोहित और उनकी टीम बदला लेने के लिए तैयार है।

मौसम रिपोर्ट के अनुसार आज बारिश की संभावना है और इसका असर इस मैच पर पड़ सकता है। अगर मैच बारिश में होता है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह बड़ा झटका हो सकता है, क्योंकि सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए उन्हें जीत की जरूरत होगी।

अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत से हार जाएगी तो विश्व कप से बाहर नहीं होगी। दरअसल, हारने के बाद उसके पास सेमीफाइनल में जाने का मौका होगा। हालांकि, फिर उसे बांग्लादेश की जीत की दुआ करनी होगी। अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम हारी और बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हरा दिया तो फिर कंगारू बेहतर नेट रन रेट की वजह से सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर सकते हैं।

इस मैच के परिणाम से पूरे वर्ल्ड कप की रेस में बड़ी तब्दीलियां आ सकती हैं। रोहित और कंपनी के लिए यह मौका है कि वे अपनी टीम को आगे बढ़ाने का सही मोमेंट पकड़ें।