30 घंटे तक चली छापेमारी में 26 करोड़ कैश बरामद, सोना कारोबारी गिरफ्तार!

Published
Naasik IT Raid
Naasik IT Raid

नई दिल्ली/डेस्क: महाराष्ट्र के नासिक में आयकर विभाग की टीम आज ने छापेमारी की. इस छापेमारी में विभाग को भारी मात्रा में कैश बकामद हुआ. यह छापा आयकर विभाग ने एक सोना व्यापारी के ठिकानों पर की है.

सुराणा ज्वेलर्स के ठिकानों पर छापेमारी

आयकर विभाग ने सुराणा ज्वेलर्स और उसके कई ठिकानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी में विभाग ने 26 करोड़ रूपये कैश और 90 करोड़ की संपत्ति जब्त की. आपको बता दें कि आयकर विभाग की यह छापेमारी करीब 30 घंटे तक चली.

आयकर विभाग की कार्यवाही

पिछले तीन दिनों से नासिक में सराफा व्यापारियों की दुकानों और डेवलपर्स के कार्यालयों पर आयकर विभाग की कार्यवाही की जा रही है. सुराना ज्वेलर्स और उनेक ठिकानों पर छापेमारी में लगभग 26 करोड़ रुपये नकद और 90 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त किया गया हैं. नासिक, नागपुर, जलगांव की टीम ने यह कार्रवाई की है जो कि 30 घंटे तक चली.

घरों की भी तलाशी जारी

50 से 55 अधिकारियों ने सुराणा ज्वेलर्स के परिसर के साथ-साथ उनके रियल एस्टेट व्यवसाय के कार्यालय पर भी छापा मारा. वहीं, राका कॉलोनी स्थित उनके आलीशान बंगले पर भी एक स्वतंत्र टीम ने निरीक्षण शुरू कर दिया है. शहर के विभिन्न स्थानों पर उनके कार्यालय, निजी लॉकर और बैंकों के लॉकर की भी जांच की गई. मनमाड और नादगांव में उनके परिवार के सदस्यों के घरों की भी तलाशी ली गई.

लेखक- वेदिका प्रदीप