हरदोई में अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार

Published

उत्तर प्रदेश: हरदोई की बिलग्राम पुलिस ने दो अंतर्जनपदीय समेत तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने चोरी की तीन मोटरसाइकिल जिनमें से एक हरदोई व दो राजस्थान से चोरी की गई थी. एक पंपिंग सेट दो सोलर पैनल व एक बैटरी के साथ एक अवैध असलहा बरामद किया है. अब पुलिस उनके आपराधिक इतिहास को तलाश कर रही है. तीनों को पुलिस ने जेल भेजा दिया है. गिरफ्तार किए गए चोरों में एक हरदोई व दो जनपद कन्नौज के रहने वाले हैं.

मामले का खुलासा करते हुए एसपी केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया 29 जुलाई को बिलग्राम क्षेत्र के एक व्यक्ति मदनपाल निवासी खालेपुरवा की मोटरसाइकिल अज्ञात चोरों द्वारा कानपुर साड़ी सेंटर कस्बा बिलग्राम के सामने से चोरी की गई थी, जिसके संबंध में मुकदमा दर्ज कर इस घटना के खुलासे के लिए टीमों को लगाया गया था. एसपी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खँगाले गए और मुखबिर को भी लगाया गया था. इसी क्रम में बिलग्राम के प्रभारी निरीक्षक धर्मदास सिद्धार्थ के नेतृत्व में पुलिस संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग कर रही थी.

एसपी ने बताया कि इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा म्योरा मोड तिराहे पर पहुंचकर चेकिंग की गई. कुछ समय बाद एक मोटर साइकिल पर तीन लोग आते दिखे. पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों को पकड़ लिया. एसपी ने बताया कि उनके पास से एक मोटरसाइकिल चोरी की बिलग्राम से गई थी. वह बरामद हुई है, इसी के साथ राजस्थान से दो मोटरसाइकिल चोरी की गई, जिससे बिलग्राम के चोलियापुर में बबूल के जंगलों में छुपा रखी थी. वह भी बरामद की गई है. एसपी ने बताया कि इनका आपराधिक इतिहास तलाश किया जा रहा है.

लेखक: इमरान अंसारी